सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Lakhimpur Kheri : 'पर्यटन' की पॉलिटिक्स पर कानून का पहरा, राजनीती करने जा रहे विपक्षी नेताओ को पुलिस ने रोका...

लखीमपुर खीरी में आये सियासी भूचाल के चलते अपने राजनीति की रोटियां सेकने अलग अलग दल के नेता वहां पहुंचने की कोशिश कर रहे है लेकिन पुलिस उन्हें वहां नहीं जाने दे रही क्योंकि पुलिस को डर है की नेताओ के वहां पहुंचने पर वहां का माहौल खराब हो सकता है।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 4 2021 11:47AM

हाल ही में हुए खूनी खेल में लखीमपुर खीरी अब सियासी अखाडा बनता जा रहा है। लखीमपुर में लगातार बड़ी बड़ी पार्टियों के बड़े चेहरे 'लखीमपुर' को अपना सियासी अड्डा समझ कर, वहां पहुंच के लोगो को सांकेतिक तरीके से भड़काने की कवायद कर रहे है। कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी वाड्रा भी कल लखीमपुर पहुंची, और पूरी रात पुलिस से आँख मिचोली का खेल खेलती रही, लेकिन अंततः  पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 

किसी पीड़ित के परिवार से संवेदना व्यक्त करना अच्छी बात है, और सभी को करना भी चाहिए लेकिन यदि पीड़ित के परिवार के आंसुओ को सियासी फायदे के तौर पर देख रहे है तो वो गलत है। वहीं इसी मुद्दे पर देश के कई दिग्गज राजनेताओ ने अपने 'राजनीतिक फायदे' को लेकर सारे नियम और कायदे ताक पर रख दिए है। 

अखिलेश यादव को लिया हिरासत में 

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी लखीमपुर खीरी जाने पर अड़े थे, लेकिन पुलिस ने जब उन्हे मना किया तो वो अपने लखनऊ के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए, इसी कारण से पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 

हाउस अरेस्ट किए गए शिवपाल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव

शिवपाल यादव को लखनऊ स्थित उनके आवास पर हाउस अरेस्ट कर दिया गया था पर वह सुबह पुलिस को चकमा देकर लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए। वहीं, उन्होंने प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों से जिला मुख्यालय पर धरना देने और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने का निर्देश दिया है। 

सलमान खुर्शीद और प्रमोद तिवारी भी नजरबंद

वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दावा है कि सलमान खुर्शीद और प्रमोद तिवारी को भी नजरबंद किया गया है। 

चंद्रशेखर आज़ाद भी गिरफ्त में 

इसी कड़ी में लखीमपुर जा रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने सीतापुर के खैराबाद टोल प्लाजा पर रोक लिया। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर सीतापुर की पुलिस लाइंस में बैठाया गया है। 

विरोध का क्या था कारण

दरअसल, कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान पिछले एक सप्ताह से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी का भी विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि केंद्रीय मंत्री ने आंदोलन को लेकर गलत टिप्पणी की थी। इसी वजह से किसान उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम का विरोध करने के लिए खीरी के पास के ही कस्बे तिकुनिया में हैलीपैड के पास इकट्ठे हुए थे।

विरोध की आशंका को देखते हुए उप-मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से न आकर सड़क मार्ग से खीरी पहुंचे। उन्होंने दोपहर करीब 12 बजे विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद उन्हें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीरपुर में एक दंगल का उद्घाटन करने जाना था। रास्ते में तिकुनिया में ही लखीमपुर और आसपास के जिलों के किसान विरोध करने के लिए भारी संख्या इकट्ठा हो गए।

इस वजह से उप-मुख्यमंत्री का रूट डायवर्ट कर दिया गया लेकिन ये कहा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र अपने काफिले के साथ तिकुनिया के मार्ग से ही गुजरे। इसी के बाद किसांनो के बीच में मौजूद कुछ उपद्रवियों ने आशीष की गाडी पर धावा बोल दिया और आशीष के ड्राइवर की पीटपीट कर हत्या कर दी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार