सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

साड़ी पर विदेशी सोच 'भारी', दिल्ली में महिला को साड़ी पहनने के कारण रेस्टोरेंट ने घुसने से किया मना....

मामला दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट का है, जहाँ अनीता चौधरी नाम की महिला को रेस्टोरेंट में जाने से सिर्फ सिर्फ मना कर दिया गया क्योकि वो साड़ी पहने हुए थी।

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 23 2021 2:08PM

 अगर आप दिल्ली में रहते है और वीकेंड पर अपने परिवार के साथ 'फेमिली डिनर या लंच' करने की मंशा बना रहे है तो 'जेब' में पैसे देखने से पहले अब अपने 'कपडे' देखना ज्यादा जरूरी विषय बन गया है, क्योंकि अब भारत में ही 'भारतीय परिधानों' को 'स्मार्ट' न बताने वाले विदेशी मानसिकता के लोग खुले-आम आपको रोक सकते है और न सिर्फ आपके कपड़ो की बल्कि आपकी छवि को भी धूमिल कर सकते है। 

दरअसल, हम ये बात इसलिए कह रहे है क्योंकि देश की राजधानी 'दिल्ली' में रहने वाले कुछ लोगो के 'दिल' में अब 'हिंदुस्तान' नहीं बल्कि 'पाश्चात्य संस्कृति' धड़कती है।  दिल्ली में बढ़ते आधुनिकीकरण में  लोगो की मानसिकता का इस तरह 'आधुनिकीकरण' होना कही न कही हमारी संस्कृति के लिए एक बहुत बड़ी चेतावनी है। 

राजधानी दिल्ली के 'अकीला रेस्टोरेंट' में बीते रविवार को एक ऐसी घटना घटी, जिसके बारे में शायद कभी किसी ने सोचभी नहीं होंगा। दरअसल, अकीला रेस्टोरेंट में परिवार संग खाना खाने पहुंची 'अनीता चौधरी' को सिर्फ इसलिए रेस्टोरेंट में घुसने से साफ़ इंकार कर दिया क्योंकि वो 'स्मार्ट ऑउटफिट' नहीं बल्कि देश का गौरव कहि जाने वाली 'साड़ी' पहनी थी। जब अनीता ने रेस्टोरेंट के अधिकारियो से उन्हें रोके जाने का कारण पूछा तो रेस्टोरेंट स्टाफ ने जवाब दिया कि- "साड़ी चूँकि स्मार्ट आउटफिट नहीं है, इसलिए हम उसे पहनने वालों को अपने यहाँ अनुमति नहीं देते।"

इस पूरे मामले का वीडियो खुद 'अनीता चौधरी' ने ट्वीट कर के दिया। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार