सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आज पंजाब के नए 'कैप्टन' चरणजीत सिंह चन्नी लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ....

पंजाब को आज सुबह 11 बजे, अपना 17वा मुख्यमंत्री मिल जाएगा, यानी कि अब पंजाब को 'कैप्टन' की कप्तानी की आदत छोड़नी पड़ेगी, लेकिन जितनी शिद्दत से कैप्टन ने कांग्रेस का साथ निभाया उतनी ही शिद्द्त से कॉंग्रेस ने अमरिंदर सिंह के खिलाफ अभियान चलाया।

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 20 2021 8:14AM

आपसी मतभेद और कलह के लिए मशहूर 'कांग्रेस' पार्टी में मतभेदों का सिलसिला खत्म होते नहीं दिख रहा है, चाहे वो राजस्थान की रणनीति हो या पंजाब का 'चुनावी प्लेग्राउंड' हर जगह कांगेस के आपसी मतभेदों ने कांगेस के लिए एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।  अमरिंदर और सिद्धू के आपसी मतभेद में सिद्धू ने कैप्टन को 'क्लीन-बोल्ड' तो कर दिया,लेकिन खुद 'कैप्टन' बनने से चूक गए और 'हिट विकेट' हो गए, बहरहाल इस पूरे खेल में "चरणजीत सिंह चन्नी" ने सेंचुरी बना कर पूरे खेल को अपने नाम कर लिया। 

पंजाब के 27वें मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी आज 11 बजे शपथ लेंगे, जिसका न्योता 'कैप्टन' को भी मिला है, और कैप्टन स्वाभाविक तौर पर वहां उपस्थित भी होंगे लेकिन उनकी आँखों और उनके मन में कांगेस की 'बेवफाई' की तस्वीर जरूर दौड़ती रहेगी।  

पंजाब में मुख्‍यमंत्री पद से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की तरफ से इस्‍तीफा देने के बाद इस पद पर नाम को लेकर कांग्रेस में चल रही कशमकश अब खत्‍म हो गई है। विधायकों की बैठक और उनकी नब्‍ज को समझने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने अब चरणजीत सिंह चन्‍नी को पंजाब का नया मुख्‍यमंत्री चुना है। आपको बता दें कि कैप्‍टन के इस्‍तीफे के बाद से कई लोगों के नाम इस लिस्‍ट में शामिल थे। पहले सुनील जाखड़, नवजोत सिंह सिद्धू और फिर सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम सामने आया था। रंधावा का नाम सबसे उपर था। लेकिन अब हाईकमान की तरफ से चन्‍नी के नाम पर मोहर लगा दी गई है।

चन्नी का आज राजतिलक 

कांग्रेस के नए विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी आज सुबह 11 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण का ये कार्यक्रम चंडीगढ़ में आयोजित किया जा रहा है. चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार के विधायक और दलित नेता तेजी से पंजाब की राजनीति में से मुकाम पर पहुंचे हैं. पंजाब के मनोनीत सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले रूपनगर के एक गुरुद्वारे में पूजा-अर्चना की.

सिद्धू, कैप्टन और राहुल गाँधी ने दी चन्नी को शुभकामनाये

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने नवनिर्मित मुख्यमंत्री 'चन्नी' को ट्वीट करके बधाई दी और कहाँ- " कैप्टन अमरिंदर सिंह (जिन्होंने कल पंजाब के CM पद से इस्तीफा दिया था) ने नामित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को शुभकामनाएं दीं है, उन्होंने ट्वीट में कहा है कि "उम्मीद है कि वे सीमावर्ती राज्य पंजाब को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से लोगों की रक्षा करने में सक्षम हैं."

 On the eve of relinquishing my duties as CM, I thank the officers & employees of the State for giving their best to put Punjab on the path of peace & progress in the 4.5 years of my Government. May you continue to serve the people of the State with the same zeal & commitment.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार