सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेज्जती, न्यूज़ीलैंड ने रद्द किया दौरा

पाकिस्तान में होने वाली पाकिस्तान-न्यूज़ीलैण्ड सीरीज को न्यूज़ीलैण्ड बोर्ड ने सुरक्षा कारणों के मद्देनजर स्थगित कर दिया,उनका कहना था कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है,इसलिए ये दौरा हम रद्द कर रहे है।

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 18 2021 8:24AM

तालिबान का समर्थन करने वाले पाकिस्तान के साथ कल जो हुआ वो उसके लिए 'राष्ट्रीय शर्म' वाली बात है।  कल पाकिस्तान की 'इंटरनेशनल' बेज्जती हुई, पाकिस्तान के मुँह पर ऐसा काला दाग लगा जिसको उतारने के लिए उसे कई साल लगेंगे।  दरअसल, पाकिस्तान में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ, बल्कि पाकिस्तान  के खुद के पालित-पोषित आतंकियों ने ही उसकी बेज्जती करवाई। 

18 साल बाद पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने पहुंची न्यूज़ीलैण्ड की टीम वहां से बिना एक भी गेंद खेले, पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति और सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ी कर के चली गई।  जिसके कारण पाकिस्तान की न सिर्फ थू-थू हुई बल्कि एक बार फिर 'आतंक का अड्डा' वाली मुहर पाकिस्तान के माथे पर लग गई।  जिस समय CSO समिट में पाकिस्तान के "वज़ीर-ऐ-आज़म" इमरान खान तालिबान की वकालत और खुद की साफ़ छवि का नमूना पेश कर रहे थे तभी रावलपिंडी में जो हुआ,उसने पाकिस्तान का मुँह शर्म से झुका दिया।  

दरअसल, न्यूज़ीलैण्ड क्रिकेट ने कहा कि-" न्यूजीलैंड सरकार की ओर से पाकिस्तान में खतरे को देखते हुए और बोर्ड सुरक्षा सलाहकार की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया है कि न्यूजीलैंड की टीम दौरा आगे जारी नहीं रखेगी". न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि-" उन्हें जो सलाह मिल रही थी, उसे देखते हुए दौरे को जारी रखना संभव नहीं था. " उन्होंने कहा कि "मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि इस समय हमारे लिए यही एकमात्र जिम्मेदारी भरा विकल्प है."

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार