सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पीएम मोदी के जन्मदिन की ढाई करोड़ बधाई, टूटा वेक्सिनेशन का रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बीजेपी सेवा और समर्पण दिवस के तौर पर मना रही है, लेकिन पीएम मोदी के ये बर्थडे कई मायनों में ख़ास रहा, इस बर्थडे पर पूरे देश ने वैक्सीनेशन में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर प्रधानमंत्री को मानो जन्मदिन की शुभकामना अपने अंदाज़ में दी।

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 18 2021 7:40AM

भारत में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य को देश ने मानो 'वेक्सिनेशन डे' के रूप में मनाया। भारत में कल कुल लगी वैक्सीन की संख्या तो कुछ देशो की आबादी से ज्यादा है, भारत के लिए ये उपलब्धि व्यक्तिगत तौर पर, वैश्विक तौर पर और मानसिक तर पर अहम है। 

दरअसल,  भारत ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर टीकाकरण अभियान को बड़ा प्रोत्साहन देते हुए कोविड-19 टीके की 2.50 करोड़ से अधिक खुराक देकर एक रिकॉर्ड बनाया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इसे विश्व इतिहास का सुनहरा अध्याय बताया है.

ऐसे बढ़ती गई रफ्तार

भारत को टीकाकरण के 10 करोड़ आंकड़े तक पहुंचने में 85 दिन लगे। इसके बाद अगले 45 दिन में 20 करोड़ तथा इसके 29 दिन बाद 30 करोड़ के आंकड़े पर देश पहुंचा था। वहीं 30 करोड़ से 40 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने में 24 दिन लगे और इसके 20 दिन बाद छह अगस्त को 50 करोड़ के आंकड़े पर पहुंच गए। इसके 19 दिन बाद देश ने 60 करोड़ आंकड़े का तथा इसके महज 13 दिनों बाद 60 करोड़ आंकड़े का लक्ष्य हासिल किया। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 13 सितंबर को देश ने टीकाकरण के कुल 75 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

मांडविया ने ट्वीट करते हुए लिखा 'भारत को बधाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भारत ने आज इतिहास रच दिया है. 2.50 करोड़ से अधिक टीके लगा कर देश और विश्व के इतिहास में स्वर्णिम अध्याय लिखा है. आज का दिन स्वास्थ्यकर्मियों के नाम रहा.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार