सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली की दिवाली इस बार भी 'शान्ति' वाली, 'केजरीवाल' ने लगाया पटाखों पर पूर्ण प्रतिबन्ध....

अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि पिछले 3 साल से दिवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है, जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके.

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 15 2021 2:34PM

अक्सर हिन्दुओ के त्योहार  पर ही पर्यावरणीय पहलु की चिंता करने वाले कुछ लोगो में से एक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का 'पर्यावरण प्रेम' एक बार फिर से जाग उठा है, तो अब यदि आप दिल्ली के निवासी है और पिछले ३ वर्षो से दिवाली पर पटाखों की गड़गड़ाहट और रोशनी से दूर है तो ये दूरी इस वर्ष भी कायम रहेगी। तो आखिर सवाल ये उठता है क़ि क्या सच में ये प्रदूषण की चिंता है या प्रदूषण के नाम पर हिन्दुओ के त्योहारों पर  विराम चिन्ह लगाने की एक कवायद ? 

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध  लगाने की घोषणा की है. इस बात की जानकारी अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी और बताया कि इस साल भी दिवाली पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है, जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।  

पटाखों के भंडारण पर भी लगी रोक 

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।  केजरीवाल ने अपने किये हुए ट्वीट में लिखा कि- " व्यापारियों  द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें"

 

दीपावली को प्रकाश पर्व भी कहते है, जो कि हिन्दू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है। दीपावली का पर्व प्रतिवर्ष कार्तिक माह की अमावस्या तिथि को मनाया जाता है। इस दिन लक्ष्मी और गणेश जी के पूजन का विशेष महत्व होता है। साल 2020 में 14 नवंबर को दिपावली मनाई गई थी और 2021 में ये पर्व 4 नवंबर को मनाया जाएगा। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार