सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

धर्मांतरण और लवजिहाद के मुद्दे पर हिन्दू संगठनों का हल्ला बोल, रैली निकालकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, आतताइयों के खिलाफ कड़ा कानून बनाकर कर्रवाई की मांग

ज्ञापन सौंपने पहुंचे हिंदू संगठन के लोगों ने कहा कि प्रदेश में भोले-भाले ग्रामीणों और लोगों को डरा धमकाकर पैसे का लालच दिखाकर धर्म परिवर्तन का धंधा चलाया जा रहा है।

Yogesh Mishra
  • Sep 7 2021 7:14PM



मंगलवार को सनातन हिंदू समाज द्वारा धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ विशाल जन आक्रोश रैली निकाली गई। एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा भी धर्मांतरण को आगामी चुनाव का मुद्दा बनाते हुए रैली निकाली गई थी। भाजपा की रैली से पहले ही जिस रैली की रूपरेखा तय हो चुकी थी, उसमें हजारों की संख्या में सनातनियों ने मंगलवार को हिस्सा लेकर अपना विरोध प्रकट किया।

 

 

 

 

बिलासपुर जिले के अलावा आसपास के जिलों से भी हजारों सनातनी इसमें भाग लेने पहुंचे थे, तो वही इस पद यात्रा रैली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शामिल होकर  लव जिहाद की भयावहता को बयान किया। दोपहर को लाल बहादुर शास्त्री स्कूल प्रांगण से निकली यह पदयात्रा कोतवाली चौक सदर बाजार देवकीनंदन चौक होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

 

 

 

 

 

 

 

इस दौरान धर्मांतरण और लव जिहाद को रोकने के लिए सख्त कानून और नियम बनाने की मांग की गई, साथ ही आंदोलनकारियों ने हिंदू पर्व और त्योहारों पर प्रशासनिक दखल का भी विरोध किया। इन लोगों का गुस्सा इस बात पर फूटा कि अन्य धर्मो के पर्वों में किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाने वाला प्रशासन गणेश उत्सव के लिए प्रतिमा की ऊंचाई से लेकर सारे नियम कायदे तय कर रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

आंदोलनकारियों ने यह निर्णय लेने वाली शांति समिति पर ही सवाल उठाए और इसमें सनातनीयों को भी शामिल करने की मांग की। बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन ने आगामी बैठकों में सनातनीयों को भी इसमें शामिल करने पर सहमति दी है। लगातार दो दिन हिंदू संगठनों ने धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ हजारों की सँख्या ने निकालकर यह संकेत जरूर दिया है कि प्रदेश में अब यह बड़ा मुद्दा बन चुका है और इस मुद्दे पर हिंदू समाज गंभीर है। इसलिए संभव है कि आगामी चुनाव में यह मुद्दा भी प्रमुख होगा। मंगलवार के इस रैली में सनातनी हिंदू समाज के अलग-अलग प्रखंड शामिल हुए।

गौरतलब है कि धर्मांतरण और लवजिहाद के मुद्दे पर प्रदेशभर में हिन्दू संगठनों के द्वारा जमकर हल्ला बोला जा रहा है। जिले के ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन का धंधा चल रहा है। धर्म परिवर्तन और लव जिहाद के खिलाफ आज हिंदू संगठनों ने एकत्रित होकर बिलासपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल से लेकर नेहरू चौक स्थित कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली और जमकर नारेबाजी की बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और प्रदेश में चल रहे धर्म परिवर्तन के खिलाफ कड़े कानून बनाकर कार्रवाई की मांग की।

 

 

 

 

 

 

 

 

ज्ञापन सौंपने पहुंचे हिंदू संगठन के लोगों ने कहा कि प्रदेश में भोले-भाले ग्रामीणों और लोगों को डरा धमकाकर पैसे का लालच दिखाकर धर्म परिवर्तन का धंधा चलाया जा रहा है। जिसकी वजह से सनातन धर्मियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और अगर सरकार जल्द ही इस पर निर्णय लेकर नियम बनाकर कार्रवाई नहीं करती है, तो हिंदू संगठनों द्वारा उग्र होकर आंदोलन किया जाएगा।




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार