सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीएम योगी ने सपा सरकार पर साधा निशाना, 5 साल में हुए थे 1035 दंगे

सीएम योगी ने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार के 5 साल में हुए थे 1035 दंगे, हर तीसरे दिन होता था एक दंगा

Raj Mahur
  • Sep 1 2021 12:09PM
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक दिवसीय दौरा किया। वहां वे पूर्व सीएम कल्याण सिंह की सभा में शामिल हुए। यूपी में उन्होंने 180 विकास कार्यों समेत कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। देश के रक्षा मंत्री अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में 1710 करोड़ की लागत की योजनाओं का तोहफा देने के लिए आए, जिससे 2.2 किलोमीटर लंबे चौक फ्लाईओवर के जरिए लोगों को आवागमन करने में बेहद आसानी होगी।

शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा "आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास सम्पन हुआ है। ये बदलते हुए प्रदेश की तस्वीर है। बीजेपी सरकार से पहले हर एक फील्ड में प्रदेश पिछड़ता गया। निवेश की संभावनाओं की बात होती थी, तो यूपी में प्रति व्यक्ति आय जितनी 1947 में थी उतनी ही रही। यूपी में एवरेज 3 दिन में एक दंगा होता था। जिसमें जान और माल का नुकसान होता था। भारत में यूपी पहले 14 वें स्थान पर था, आज 2 नम्बर पर है। आज के इस डिजिटल युग में डाटा का अपना महत्व है। आज यूपी में कई डाटा सेंटर बन रहे हैं। यूपी की इकोनॉमी 6 नंबर से 2 पर आ गयी है, आने वाले समय में यूपी देश की नम्बर 1 इकोनॉमी बन कर सामने आएगा।"

राजनाथ सिंह ने अपने बयान में मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न होते तो शायद मैं लखनऊ में इतना काम न कर पाता। इस पूरे विकास का श्रेय सभी को जाता है सिर्फ मुझे नहींजाता। होल्डिंग को लेकर उन्होंने बोला कि यह संसदीय क्षेत्र अटल बिहारी वाजपेयी का रहा है इसलिए होल्डिंग में उनकी फोटो सबसे ऊपर हो ऐसी में सभी से कामना करता हूं।''

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार