सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कश्मीर में दहशत फैलाने वाले पाकिस्तान और तालिबान के प्लान की खुली पाेल, जानिेए क्या है आतंकियों के घुसपैठ का पूरा प्लान

सूत्रों का कहना है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन जो पाकिस्तान-अफगानिस्तान के सीमावर्ती इलाके में जमे हैं, तालिबान के आने से पूरे क्षेत्र में अपना ठिकाना बना सकते हैं। साथ ही पहले से जो आतंकी मौजूद हैं, उनकी कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोशिश तेज होगी।

Geeta
  • Aug 30 2021 9:26AM

कश्मीर घाटी में तालिबानी आतंकी और पाकिस्तान मिलकर कश्मीर में दहशत फैलाने की फिराक में है. जिसके बाद सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. बीते महीनो से ही सीमाओं पर सुरक्षा तेज है. सुरक्षा एजेंसी ने सबको सतर्क रहने की हिदायत दी है. सुरक्षा एजेंसियां इस बात को लेकर सबको आगाह कर रही है कि  पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई तालिबान को दी गई मदद के एवज में कश्मीर में तालिबानी आतंकियों की घुसपैठ करा सकती है।

सूत्रों का कहना है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन जो पाकिस्तान-अफगानिस्तान के सीमावर्ती इलाके में जमे हैं, तालिबान के आने से पूरे क्षेत्र में अपना ठिकाना बना सकते हैं। साथ ही पहले से जो आतंकी मौजूद हैं, उनकी कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोशिश तेज होगी।

सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि 'अफगानिस्तान में मौजूदा हालात का असर कश्मीर पर क्या हो सकता है, इसका आकलन विभिन्न स्रोतों से मिले इनपुट के आधार पर किया जा रहा है। सबसे बड़ी चिंता यही है कि कश्मीर में तालिबान के आतंकी घुसपैठ न कर पाएं। क्योंकि कई खुफिया इनपुट से यह निश्चित है कि आईएसआई ने तालिबान लड़ाकों को मदद दी है और वे इनकी मदद लेना भी चाहते हैं। भारत ने अपनी इस चिंता को विश्व के कई देशों के साथ ठोस इनपुट के आधार पर साझा किया है'।

अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि 'तालिबान आतंकी के एक समूह को आईएसआई ने कश्मीर में लड़ाई के लिए ट्रेनिंग दी है। उन्हें घाटी की भौगोलिक परिस्थिति और नक्शे आदि की जानकारी पिछले कई महीनों से दी जा रही है। बता दें कि सुरक्षाबल तालिबान को ज्यादा खतरनाक मानते हैं। अफगानिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद ने तालिबान की मदद की है और बदले में वे कश्मीर में उनकी मदद चाहते हैं। ये अचानक नहीं हुआ है, बल्कि पिछले एक साल से इसकी तैयारी चल रही है'।

अधिकारी का कहना है कि 'तालिबान के कब्जे के पहले ही भारतीय एजेंसियो के साथ अफगान एजेंसियों ने जैश और तालिबान की खतरनाक योजना का पता लगाया था। लेकिन यह गठजोड़ अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद ज्यादा खतरनाक हो गया है। सुरक्षाबल सीमा पर पूरी तरह से मुस्तैद हैं। घुसपैठ रोकने के लिए उच्च स्तर की सतर्कता बरती जा रही है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार