सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ब्राह्मणों का साथ पाने को दौड़ेगी सपा की साइकिल... लखनऊ में भगवान परशुराम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा लगवाएंगे अखिलेश

बीते कई दिनों से समाजवादी पार्टी ब्राह्मणो को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई कार्यक्रम कर चुकी है. जहाँ अब सपा अपने एजेंडे को दिशा देने में आगे बढ़ रही है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी अक्टूबर के अंत तक 108 फीट की भगवान परशुराम की मूर्ति की तैयारी में जुट गयी है. यह मूर्ति लखनऊ में बनाई जायेगी। जानकारी के मुताबिक़ इस मूर्ति के लिए तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी गयी है.

Geeta
  • Aug 21 2021 12:03PM

बीते कई दिनों से समाजवादी पार्टी ब्राह्मणो को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई कार्यक्रम कर चुकी है. जहाँ अब सपा अपने एजेंडे को दिशा देने में आगे बढ़ रही है।  आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी अक्टूबर के अंत तक 108 फीट की भगवान परशुराम की मूर्ति की तैयारी में जुट गयी है. यह मूर्ति लखनऊ में बनाई जायेगी। जानकारी के मुताबिक़ इस मूर्ति के लिए तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी गयी है. 

बताया जा रहा है कि इस मूर्ति को बनाने के लिए दो बीघा जमीन को चिन्हित कर लिया गया है. जो कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के समीप मौरा गांव में है. वहीं यहाँ मूर्ति के अनावरण के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमे कई ब्राह्मण भी मौजूद होंगे। बता दें कि इस कार्यक्रम में महामंडलेश्वरों भी शिरकत करेंगे। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती हैं. 

समाजवादी पार्टी इस बार के चुनाव के लिए यह ब्राह्मणो का दाव खेल रही है. आपको बता दें कि सपा से पहले बसपा की मायावती जी भी यह दाव चल चुकी है जहाँ उन्होंने ब्राह्मणो के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित करवाए। वहीं बात करे सपा की तो ब्राह्मणों का वोट पाने के लिए वे अलग-अलग जिलों में भगवान परशुराम के मंदिर बनवाने जा रही है. बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश ने इसकी जिम्मेदारी पार्टी के प्रमुख ब्राह्मण नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय व अभिषेक मिश्र, पूर्व विधायक सनातन पांडेय व संतोष पांडेय की पांच सदस्यीय टीम को सौंपी है।

आपको बता दें कि यह लखनऊ में परशुराम की सबसे बड़ी मूर्ति होगी जो कि कांस्य की होगी। इस मूर्ति को जयपुर में प्रसिद्ध मूर्तिकार राजकुमार पंडित तैयार कर रहे हैं। वहीं गाजियाबाद के वसुंधरा व साहिबाबाद में भगवान परशुराम चौक की स्थापना भी की गई है। इस मूर्ति को पार्टी के नेता संतोष पांडेय की चिरंजीवी लगवा रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि वे और उनकी पीठ अब तक मेरठ के हस्तिनापुर, आगरा, जौनपुर, प्रयागराज, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, श्रावस्ती में 11 फीट से लेकर 31 फीट तक की भगवान परशुराम की मूर्ति लगवा चुकी है। 

बताया जा रहा है कि भगवान परशुराम की मूर्ति लगवाने की तैयारियां वाराणसी, जौनपुर, भदोही, प्रतापगढ़, श्रावस्ती, गोंडा, महराजगंज, बस्ती, गोरखपुर, फैजाबाद व सुलतानपुर में तेजी से चल हैं. आपको बता दें कि सपा ने इसी महीने बलिया और मऊ में ब्राह्मण सम्मलेन आयोजित किया था. जिसके बाद अब वे 25 अगस्त से पांच सितंबर के बीच जौनपुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज व गोंडा श्रावस्ती, देवरिया, गोरखपुर व वाराणसी में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित होंगे।

 

 

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार