सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मंदिर के बाहर जैन शिकंजी के नाम से बेची जा रही थी बिरयानी... विरोध करने पर भड़के मजहबी उन्मादियों ने किया भीषण हमला, मंदिर पर किया पथराव

श्रद्धालुओं की बाहर से आ रही दो बसों को भी मुस्लिम समुदाय के लोगो ने अपना निशाना बनाया और बस पर जमकर पथराव किया तथा बस पर पेट्रोल भी फेंका

Abhay Pratap
  • Aug 16 2021 1:48PM

योगी आदित्यनाथ शासित उत्तर प्रदेश के बागपत से मजहबी उन्माद की एक भयावह खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक़, बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के बडा गांव जैन मंदिर के सामने जैन शिंकजी के नाम से बिरयानी बेच रहे मुस्लिम का जब विरोध किया गया तो वह भड़क उठा. उसने अपने साथियों को बुला लिया तथा जैन समाज के लोगों पर हमला बोल दिया. मंदिर में दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं की बस को भी निशाना बनाया तथा पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश भी की गई. इसके साथ ही मंदिर पर भी पथराव किया. 

खबर के मुताबिक़, बीती रात जैन समाज में कुछ लोग बड़ागांव जैन त्रिलोक तीर्थ धाम पर आए हुए थे. बड़ागांव स्थित श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में रविवार को भगवान पार्श्वनाथ के निर्वाण महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था. इसमें दूरदराज से आए भक्तों ने भगवान पार्श्वनाथ की पालकी यात्रा निकालकर निर्वाण लाडू चढ़ाया. रात को जब श्रद्धालु वापस लौट रहे थे तो उन्होंने देखा कि कुछ युवाओं ने जैन शिकंजी का बैनर लगा रखा है और उसकी आड़ में विशेष संप्रदाय के युवक बिरयानी बेच रहे है.

मंदिर दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं ने इसका विरोध किया तो आरोपित उन्मादी गाली-गलौज कर मारपीट करने लगा. कुछ देर बाद बिरयानी बेचने वाले युवक के दर्जनों साथियो ने मौके पर पहुंचकर बस पर पथराव कर दिया. इससे वहां मौजूद यात्रियों में भगदड़ मच गई. उन्मादी भीड़ लाठी-डंडे से लैस थी और उन्होंने बस पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का भी प्रयास किया. गनीमत रही कि स्थानीय लोगों की सूझबूझ ने पुलिस को फोन करके समय रहते बुला लिया. पुलिस ने समय से पहुंचकर स्थिति कंट्रोल कर ली, अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी.

जानकारी मिली है कि श्रद्धालुओं की बाहर से आ रही दो बसों को भी मुस्लिम समुदाय के लोगो ने अपना निशाना बनाया और बस पर जमकर पथराव किया था. श्रद्धालुओं का आरोप है कि आरोपितों ने बस पर पेट्रोल भी फेंका, जिससे भयभीत होकर आनन फानन में सभी यात्री बस से नीचे उतर गए. इसी दौरान किसी श्रद्धालु द्वारा उक्त प्रकरण की सूचना तुरन्त पुलिस को दी गयी. सूचना मिलने के बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची और घटना की जानकारी ली. मामले की गम्भीरता को व मामले को बढ़ता देख एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन व एसएचओ खेकड़ा नोवेन्द्र सिरोही मय पुलिस बल वहां पहुँचे.

इसके अलावा आसपास के क्षेत्र से पुलिस बल को भी वहां बुला लिया गया. पुलिस ने वहां से 4 लोगो को भी गिरफ्तार किया है. खेकड़ा थाना पुलिस ने उक्त प्रकरण में त्वरित कार्रवाई करते हुए तहरीर के आधार पर सोनू, शराफत, शहजाद, अरशद, नदीम, नोशाद को नामजद करते हुए व 70 लोगो को अज्ञात में करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिसमे आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 295-।, 323, 336, 307, 427, 436, 511 में मुकदमा दर्ज हुआ है और अभी फरार हुए अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. एसपी नीरज कुमार जादौन ने कहा है कि स्थिति फिलहाल सामान्य है, किसी को भी अराजकता फैलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. कुछ आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं तथा कुछ की तलाश जारी है. सभी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्यवाई की जाएगी.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार