सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

स्वतंत्रता दिवस से पहले देश की राजधानी को दहलाना चाहता था मुफीद ? दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ धर दबोचा

पुलिस अब आरोपित से पूछताछ कर यह पता करने में जुटी है कि यह खेप किस बदमाश को सौंपी जानी थी और अभी तक किसने दिल्ली में कितनी बार पिस्टल की खेप पहुंचाई है.

Abhay Pratap
  • Aug 8 2021 5:42PM

मुफीद व उसके साथी इससे पहले कि स्वतंत्रता दिवस से पहले देश की राजधानी में अपनी नापाक आपराधिक करतूतों को अंजाम दे पाते, उससे पहले ही दिल्ली की द्वारिका पुलिस नेअवैध हथियार की बड़ी खेप बरामद करते हुए मुफीद नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. मुफीद से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि स्वतंत्रता दिवस से पहले अपराधी दिल्ली में बड़ी वारदात अंजाम देने की ताक में थे, जिसके लिए उन्हें हथियारों की जरूरत थी. लेकिन, इसके पहले कि यह खेप अपराधियों तक पहुंचती, पुलिस के हाथ लग गई.

kओई शक न कर पाए, इसके लिए पिस्टल की खेप बैलून के पैकेटों में छिपाकर रखी गई थी. नौ अलग अलग पैकेटों से पुलिस को 20 पिस्टल बरामद हुए हैं. इस बारे में द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि इंस्पेक्टर नवीन कुमार केेेे नेतृत्व में स्पेशल स्टाफ की टीम अवैध हथियार तस्करी के इस नेटवर्क पर करीब एक महीने से नजर रखे हुए थी. टीम में सब इंस्पेक्टर रंजीव त्यागी, जयबीर, एएसआइ उमेश, हेड कांस्टेबल रश्मुद्दीन, राजकुमार, जय सहित अनेक व्यक्ति शामिल थे.

इस दुआरान पिछले कुछ महीने से द्वारका जिला के विभिन्न इलाकों से पुलिस ने अवैध हथियारों की कई खेपों को बरामद किया है. एक के बाद एक खेप बरामद होने की बात को देखते हुए पुलिस इस नेटवर्क की तह तक पहुंचने में जुट गई. खासकर जब स्वतंत्रता दिवस काफी नजदीक हो तब ऐसे मामलों की तह तक पहुंचना और भी जरूरी था. पुलिस ने जगह-जगह सूत्रों के माध्यम से हथियार तस्करों के बारे में जानकारी एकत्रित करनी शुरू कर दी. जो भी जानकारी मिली, उसकी पूरी पड़ताल की गई.

पुलिस को इसी दौरान पता चला कि अवैध हथियारों की खेप मध्यप्रदेश के बुरहानपुर व आसपास के इलाके से दिल्ली में पहुंच रही है. यह भी पता चला कि तस्कर हथियार की खेप को दिल्ली पहुंचाने के दौरान तरह-तरह की तरकीब का इस्तेमाल करते हैं. इस बीच पुलिस को ये पता चला कि छह अगस्त को तस्कर घुम्मनहेड़ा मोड़ के पास आने वालाा है. पुलिस टीम वहां तैनात कर दी गई. पुलिस टीम ने देखा कि एक युवक हाथों में बैलून का गुच्छा थामे सड़क से गुजर रहा है. उसके पास बैलून के पैकेट भी थे.

संदेह होने पर पुलिस ने उसे रोका और तलाशी देने को कहा लेकिन वह वहां से  भागने लगा. पुलिसकर्मियों ने उसका पीछा किया तो उसने पिस्टल तान दी. लेकिन सतर्क पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया. उसके हाथ में जो पिस्टल थी, उसमें चार राउंड गोलियां थी. तलाशी के दौरान पुलिस को उसके पास से 19 पिस्टल मिले. सभी पिस्टल बैलून के पैकेट में छिपाकर रखे गए थे. पुलिस के अनुसार आरोपित मुफीद उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित चौकी बांगड़ गांव का रहने वाला है. इसके खिलाफ कोशी कलां थाना में हत्या के प्रयास का मुकदमा भी दर्ज है. पुलिस अब आरोपित से पूछताछ कर यह पता करने में जुटी है कि यह खेप किस बदमाश को सौंपी जानी थी और अभी तक किसने दिल्ली में कितनी बार पिस्टल की खेप पहुंचाई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार