सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आईपीएल के दर्शकों के लिए अच्छी खबर , 26 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा आईपीएल

कोरोना वायरस के चलते देश मे नही होगा इस बार आईपीएल

Namit Tyagi, twitter, @NamitTyagi1
  • Jul 18 2020 8:18AM
देश मे कोरोना का कहर लगातार जारी है ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए टले आईपीएल 2020 अब 26 सितंबर से शुरू हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल आयोजन का शेड्यूल बना लिया है और इसका आयोजन इस बार भारत से बाहर होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल यूएई में खेला जाएगा। भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं इस वजह से बीसीसीआई को ये फैसला लेना पड़ा है।आपको बता दे कि बीसीसीआई ने आईपीएल का पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया है। टूर्नामेंट यूएई में 26 सितंबर को शुरू होगा, आईपीएल का पूरा शेड्यूल अगस्त के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है।

इन सबके बीच गुरुवार को खबरें आई थी कि आईपीएल में हिस्सा लेने वाले सभी भारतीय क्रिकेटर 5 हफ्तों की ट्रेनिंग के लिए यूएई जा सकते हैं। ट्रेनिंग कैंप खत्म होने के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अपने ट्रेनिंग कैंप लगाने का मौका दिया जाएगा।बता दें ऐसा दूसरी बार होगा जब आईपीएल मैच यूएई में होंगे। इससे पहले साल 2014 में आईपीएल का पहला राउंड अबु धाबी, दुबई और शारजाह में आयोजित हुआ था। आम चुनाव की वजह से यूएई में पहले चरण के मुकाबले आयोजित कराए गए थे। यूएई को आईपीएल का आयोजन स्थल चुनने की एक और वजह है। दरअसल दुबई पूरी दुनिया से जुड़ा हुआ है। वहां पूरी दुनिया की उड़ानें आती हैं। इसलिए विदेशी खिलाड़ियों को ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज से यूएई लाना आसान होगा। हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या देश के बाहर आईपीएल को इतने दर्शक मिल पाएंगे जितने देश के अंदर मिलते थे 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार