सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पालघर : संतों की हत्या मामले पर महाराष्ट्र CID दायर की चार्जशीट, धार्मिक कारण होने से किया इनकार...

पुलिस ने बताया कि पालघर के डहाणू कोर्ट में कुल दो चार्जशीट दायर की गई हैं. पहली चार्जशीट 4955 पन्नो की है जिसे डिप्टी SP और IO विजय पवार ने दायर की है और दूसरी चार्जशीट 5921 पन्नों की है जिसे डिप्टी SP और IO इरफान शेख ने दायर की है...

Pranjal Mishra
  • Jul 16 2020 10:20AM

पालघर, गड़चिंचले गांव में संतों की लिंचिंग मामले पर महाराष्ट्र CID द्वारा बुधवार को डहाणू कोर्ट में 126 और साथ ही 2 नाबालिगों के खिलाफ चार्जशीट दायर किया गया.


पुलिस ने बताया कि पालघर के  डहाणू कोर्ट में कुल दो चार्जशीट दायर की गई हैं. पहली चार्जशीट 4955 पन्नो की है जिसे डिप्टी SP और IO विजय पवार ने दायर की है और दूसरी चार्जशीट 5921 पन्नों की है जिसे डिप्टी SP और IO इरफान शेख ने दायर की है. वहीं दायर किए गए चार्जशीट में उल्लेखित है कि यह मामला धार्मिक कारणों से प्रेरित नहीं था बल्कि अफवाहों पर आधारित था.

वहीं जानकारी के अनुसार सत्र न्यायालय ने इसी मामले के 25 आरोपियों की जमानत याचिका को ख़ारिज कर दिया है.

16 अप्रैल को महाराष्ट्र स्थित पालघर के गड़चिंचले गांव में भारी भीड़ ने तीन लोगों अर्थात 2 साधू महंत सुशील गिरी महाराज और महंत कल्पवृक्षगिरी महाराज और उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े को कथित तौर पर चोर समझकर मार दिया था. वे तीनों अपने साथी के अंतिम संस्कार के लिए गुजरात के सूरत जा रहे थे. यह पूरी घटना पुलिस के सामने घटित हुई. 

महाराष्ट्र सरकार ने संतों की हत्या को धार्मिक कारण से प्रेरित नहीं बताया था. लेकिन इस मामले को CBI और NIA को स्थानांतरित करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में दो याचिका दायर की गई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार