सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

20 जुलाई से पूरी क्षमता के साथ होगा काम, नहीं पहुंचने पर लगेगा एबसेंट- एयर इंडिया

एयर इंडिया ने अपने कुछ कर्मचारियों को छह महीने से लेकर पांच साल तक जबरन छुट्टी पर भेजने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने सोमवार को जारी आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी। इस दौरान छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जाएगा।

Gaurav Mishra
  • Jul 15 2020 11:58PM

 

एयर इंडिया ने अपने कुछ कर्मचारियों को छह महीने से लेकर पांच साल तक जबरन छुट्टी पर भेजने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने सोमवार को जारी आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी। इस दौरान छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जाएगा।

आधिकारिक आदेश में कहा गया, 'यह योजना (LWP) कंपनी के स्थायी कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने के लिए शुरू की जा रही है। इसमें कर्मचारी छह महीने से लेकर पांच साल की अवधि तक के लिए छुट्टी पर भेजे जा सकते हैं।' यह योजना कंपनी के स्थायी कर्मचारियों के लिए लागू होगी। 

आदेश में कहा गया, 'सात जुलाई, 2020 को संपन्न हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 102वीं बैठक में इस योजना को मंजूरी दी गई। इसमें कर्मचारी छह महीने से लेकर दो साल तक, जिसको पांच साल तक बढ़ाया भी जा सकता है, छुट्टी पर जाने का विकल्प का फायदा उठा सकते हैं।' इंडियन एयरलाइंस एयर इंडिया ने बुधवार को इस बात की घोषणा की है कि उनके सभी ऑफिस में 20 जुलाई से पूरी क्षमता के साथ काम होगा। इसके साथ ही, आगे कहा गया कि जो काम पर नहीं आएगा उसे अनुपस्थित करार दिया जाएगा।

हालांकि, इसमें कुछ ऐसे कर्मचारियों को छूट दी गई है जो कंटनमेंट जोन में है, लेकिन उनसे कहा गया है कि कंटेनमेंट के बारे में स्थिति ऑफिस को बताते रहे। उन कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम पर विचार किया जा सकता है जो मेडिकल कंडिशन के चलते हाई रिस्क पर हैं, या गर्भवती महिलाएं और जो कर्माचरी कंटेनमेंट जोन में हैं।

एयरलाइंस ने कहा, “अब यह फैसला का गया कि 20 जुलाई से एयर इंडिया के ऑफिस में पूरी क्षमता के साथ काम होगा और कोविड-19 की स्थिति के चलते कोई अलग से रोस्टर नहीं होगा। जो कर्मचारी ऑफिस नहीं आएंगे उन्हें लीव के लिए अप्लाई करना होगा या फिर गैर-हाजिर करार दिया जाएगा।”

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार