सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सैन्य शिविर में सब्जी बेचने जाता था हबीब खान, वहां से सेना की जानकारियां भेजता था ISI को .... इसी तरह जीता जाएगा विश्वास ?

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सब्जी बेचने की आड़ में पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे हबीब खान को राजस्थान के पोखरण से गिरफ्तार किया है.

Abhay Pratap
  • Jul 15 2021 10:30AM

जब 2019 में नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार देश के अल्पसंख्यक(हालांकि वह करीब 20% हैं) का विश्वास जीतने के लिए काम करेगी. इसके बाद न सिर्फ मोदी सरकार बल्कि बीजेपी की राज्य सरकारों ने अल्पसंख्यक वर्ग के अंतर्गत आने वाले समुदाय के लिए तमाम योजनायें चलाकर, तमाम तरह के अनुदान आदि देकर उनका विश्वास जीतने की भरपूर कोशिश की है.

इस बीच राजस्थान के पोखरण से एक ऐसा मामला सामने आया है जो विश्वास जीतने की इन सारी कोशिशों पर पानी फेरता हुआ नजर आता है. खबर के मुताबिक़, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने ISI एजेंट को राजस्थान के पोखरण से गिरफ्तार किया है. वह मूलरूप से बीकानेर का रहने वाला है और आर्मी एरिया में सब्जियों की सप्लाई करता था.

गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम हबीब खान है और वह सोशल वर्क से जुड़ा हुआ भी बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक हबीब पिछले कई साल से कॉन्ट्रेक्टर के रूप काम कर रहा है. फिलहाल उसके पास आर्मी एरिया में सब्जी सप्लाई करने का ठेका था. इसके साथ ही वह पोखरण क्षेत्र में इंदिरा रसोई में भी सब्जी सप्लाई किया करता था.  दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पिछले कुछ समय से हबीब खान पर नजर रखे हुए थी. मंगलवार को उसे गिरफ्तार करने के बाद बुधवार को दिल्ली लाया गया. दिल्ली में सेंट्रल एजेंसियों ने भी हबीब से पूछताछ की है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक़, हबीब खान के पास पिछले कुछ साल से पोखरण में सेना के बेस कैंप में सब्जियों की सप्‍लाई का ठेका है. खुफिया इकाई की ओर से साझा की गई जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने मंगलवार को पोखरण से ISI के इस जासूस को पकड़ा है. शुरुआती जांच से पता चला है कि संदिग्ध सैन्य शिविर में तैनात सेना के एक अधिकारी से संवेदनशील दस्तावेज हासिल करता था, फिर उन्‍हें पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेस ISI को मुहैया कराता था तथा हर दस्तावेज के पैसे लेता था.

सूत्रों के मुताबिक, उसके पास सेना के बेहद सीक्रेट दस्तावेज और आर्मी एरिया का नक्शा भी बरामद हुआ है.  सेना के अफसर ये दस्तावेज उसे मुहैया करवाते थे. आगरा में तैनात एक जवान ने उसे मुहैया करवाए थे. ये दस्तावेज अब उसे कमल नाम के शख्स को सौंपने थे. हबीब से पूछताछ जारी है. कुछ अन्य लोग भी हिरासत में लिए गए हैं. ये भी पता चला है की हबीब पाकिस्तान भी जा चुका है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार