सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बकरीद पर लखनऊ में बम धमाके कर लाशों का ढेर लगाना चाहते थे अलकायदा के आतंकी ... फिर भी कहते हैं कि आतंक का कोई .......

इस धमाके में सैकड़ों लोगों को मारने की योजना थी. बम रखने के लिए ई रिक्शा का प्रयोग किया जाना था. मिनहाज ने ई-रिक्शा का इंतजाम करने का जिम्मा मुशीर को दिया थ. कुकर बम रखकर ई-रिक्शा को भीड़भाड़ इलाके वाली पार्किंग में खड़ा किया जाना था.

Abhay Pratap
  • Jul 14 2021 11:21AM

देश में अक्सर एक थ्योरी बार बार दोहराई जाती है कि आतंक का कोई धर्म नहीं होता है. भले ही भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में निर्दोषों का खून बहाते समय ये आतंकी "अल्लाह हू अकबर" का नारा लगाते हों लेकिन कथित राजनेताओं व लिबरल वर्ग के लिए ये थ्योरी ज्यों की त्यों बरकरार रहती है कि आतंक का कोई धर्म नहीं होता. ये अलग बात है कि यही वर्ग जरा जरा सी बात पर हिंदुओ को दंगाई व सहिष्णु साबित करने की भरपूर कोशिश करता रहता है.

आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से UP ATS ने जिन दो आतंकियों मिनहाज और मुशीर  को गिरफ्तार किया है, वह बकरीद पर आतंकी हमला कर लखनऊ में लाशों का ढेर लगाने वाले थे. इन दोनों ने ATS की पूछताछ में कबूल किया है कि इन दोनों ने बीते दिनों अपनी बुलेट मोटरसाइकिल से पूरा शहर घूमा था और भीड़भाड़ वाले इलाकों की एक लिस्ट तैयार की थी. इनके निशाने पर लखनऊ के कई बड़े बाज़ार थे, यहां ये आत्मघाती हमला करने की फिराक में थे.

आतंकियों से पूछताछ में सामने आया है कि दोनों ने जनवरी में ही लखनऊ के इन इलाकों की रेकी की थी. दोनों ने धमाके के लिए एक मंदिर और एक भीड़भाड़ वाले बाजार को तय किया था. साजिश को अंजाम देने के लिए जम्मू कश्मीर से अलकायदा के 2 कमांडर तौहीद और मूसा बुधवार तक लखनऊ पहुंचने वाले थे और इसी शुक्रवार को धमाकों की तारीख और समय  तय करने वाले थे. इस मीटिंग में धमाके के लिए मंगलवार का दिन चुना जाना था क्योंकि इसी दिन बाजारों में सबसे ज्यादा भीड़ होती है.

ATS सूत्रों के मुताबिक इस धमाके में सैकड़ों लोगों को मारने की योजना थी. बम रखने के लिए ई रिक्शा का प्रयोग किया जाना था. मिनहाज ने ई-रिक्शा का इंतजाम करने का जिम्मा मुशीर को दिया थ. कुकर बम रखकर ई-रिक्शा को भीड़भाड़ इलाके वाली पार्किंग में खड़ा किया जाना था. ये धमाका 50 मीटर के दायरे में भारी नुकसान पहुंचा सकता था. एटीएस ने अलकायदा के दोनों संदिग्ध आतंकियों और असलाह सप्लायर का आमना सामना कराया है तथा दोनों से मिली जानकारी की तस्दीक कराई जा रही है.

इन दोनो ने इस असलाह सप्लायर से देशी पिस्टल और 3 चाकू खरीदे थे. जिसका एक मुश्त भुगतान भी किया गया था. कुछ कारतूस और असलाह अगले खेप में लेने वाले थे, जबकि शकील ने ही इन दोनों की सप्लायर से मुलाकात कराई थी. एटीएस इस असलाह सप्लायर का भी पता लगा रही है और अगर उसके दोनों आतंकियों से कनेक्शन की जानकारी मिलती है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

अगर सप्लायर को दोनों आतंकियों के एजेंडे की जानकारी नही हुई तो उसे आर्म्स एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार किया जाएगा. एटीएस इस मामले में कई जिलों में छानबीन कर रही है इसमें कुछ अहम जानकारियां मिली है चीन का सत्यापन कराया जा रहा है. ATS ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ़ मुशीर राज्य में कई जगहों पर आत्मघाती हमले सहित कई धमाके करने की योजना बना रहे थे. रविवार कई घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद इन दोनों संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार