सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ख़ुदको वैक्सीन सर्वेयर बताकर आयशा और उसके मंगेतर इरशाद ने की थी लूट...रेकी और प्लानिंग की, फिर लूट डाला...पुलिस ने ऐसे दबोचा

पुलिस ने शुक्रवार की सुबह महाराष्ट्र के रत्नागिरी से गिरफ्तार कर लिया और उसे सड़क के रास्ते रायपुर लेकर पहुंची।

Yogesh Mishra
  • Jul 10 2021 6:05PM


रायपुर पुलिस ने ख़ुदको कोरोना वैक्सीन सर्वेयर बताकर महिला और उसके बच्चे से लूट करने वाले 2 आरोपियों आयशा और उसके मंगेतर इरशाद को महाराष्ट्र में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। 



कुछ दिन पहले रायपुर के डीडी नगर थाना क्षेत्र के सालासर अपार्टमेंट के छठवें फ्लोर में कोरोना वैक्सीन लगाने के नाम पर चाकू की नोक पर चार लाख रुपये लूटपाट करने वाले पति और पत्नी को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह महाराष्ट्र के रत्नागिरी से गिरफ्तार कर लिया और उसे सड़क के रास्ते रायपुर लेकर पहुंची।






मंगेतर के साथ की रेकी, फिर लूटा

गिरफ्तार महिला आरोपी आयशा ने बताया कि वह रॉयल पार्क एकता मार्ग रत्नागिरी पुलिस थाना शहर महाराष्ट्र की रहने वाली है और वह सीए है और उसकी सगाई इरशाद के साथ हुई थी, जो नोएडा सेक्टर 104 नोएडा उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। आयशा और इरशाद ऑनलाइन शेयर बाजार टेड्रिंग में इनवेस्ट करते हैं। इसी दौरान आयशा का संपर्क प्रार्थिया के पति संजीव कुमार के साथ हुई थी और दोनों का ऑनलाइन शेयर बाजार टेड्रिंग में लेन-देन होता रहता था। आयशा, संजीव कुमार के निवास स्थान का भी पता जानती थी। इसी बीच संजीव कुमार द्वारा अधिक रकम देने का प्रलोभन देकर आयशा से रकम ऑनलाइन शेयर बाजार टेड्रिंग में इनवेस्ट कराया गया था, जिसमें संजीव कुमार को नुकसान हो गया। आयशा द्वारा अपना रकम संजीव कुमार से वापस मांगने पर संजीव कुमार रकम वापस देने में टाल मटोल करने लगा और रकम वापस नहीं दिया। इस पर आयशा ने अपने मंगेतर के साथ मिलकर संजीव कुमार के निवास रायपुर में लूट करने की योजना बनाई। योजना के अनुसार दोनों आरोपी 1 जुलाई को रायपुर आए और पंडरी स्थित एक लॉज में कमरा लेकर रूके।
किराए में एक एक्टिवा वाहन लिए और 1 जुलाई को ही आरोपियों ने संजीव कुमार के निवास सलासार ग्रीन सिटी में जाकर रेकी की। संजीव कुमार के घर को चिन्हांकित कर 2 जुलाई को योजना के अनुसार लूट की घटना को अंजाम दिया। 



जेवरात समेत कई सामान हुये बरामद

महिला आरोपी आयशा को ट्रांजिट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया। घटना में संलिप्त आरोपी इरशाद को भी पकड़ लिया गया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से लूट की सोने-चांदी के जेवरात, मोबाइल फोन, आई पेड जुमला कीमती करीबन 1,00,000 रुपए और घटना में प्रयुक्त एक्टिवा वाहन और हेलमेट को जब्त कर लिया गया है। आरोपियों ने अपना नाम आयशा अघाड़ी पिता मो. जुल्फिकार उम्र 36 साल निवासी रॉयल पार्क एकता मार्ग रत्नागिरी पुलिस थाना शहर महाराष्ट्र और ईरशाद पिता फहीमुद्दीन उम्र 21 साल निवासी नोएडा सेक्टर 104 नोएडा उत्तर- प्रदेश बताया है।

 

 

इन बातों का ध्यान आप भी रखें
सुदर्शन न्यूज़ आपसे अपील करता है कि खुद को शासकीय कर्मचारी या कोरोना वैक्सीन का सर्वेयर बताकर ऐसे अपराधी आपको लूट या ठग सकते हैं। ऐसे में ये आप सभी की जिम्मेदारी है कि खुद को कोरोना वैक्सीन सर्वेयर बताने वाले ऐसे लोगों से उनका आईडी कार्ड मांगें, उनके ऑफिस के नंबर से कंफर्मेशन करें। उनसे पूछताछ करने के बाद पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही उन्हें घर में प्रवेश दें या अपनी कोई जानकारी साझा करें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार