सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Karnataka 2nd PUC Result 2020: कर्नाटक बोर्ड ने जारी किया 2nd PUC का रिजल्ट, ये है चेक करने का डायरेक्ट लिंक

डिपार्टमेंट ऑफ प्री यूनिवर्सिटी एजुकेशन आज 14 जुलाई को 2nd PUC यानी 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित करेगा. कर्नाटक बोर्ड पीयूसी 12वीं का रिजल्ट डिपार्टमेंट की आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर जारी किया जायेगा.

Abhishek Lohia
  • Jul 14 2020 11:31AM

प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन डिपार्टमेंट आज 14 जुलाई को 2nd PUC या कक्षा 12 वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. छात्र अपना रिजल्ट karresults.nic.in और Suvidya potal result.bspucpa.com पर जाकर देख सकते हैं. रिजल्ट दोपहर 12 बजे के बाद आधिकारिक वेबसाइट www.karresults.nic.in पर अपलोड किया जाएगा. इस साल कर्नाटक 2nd PUC परीक्षा के लिए 6.5 लाख से अधिक छात्र पंजीकृत हैं. कर्नाटक 2nd PUC रिजल्ट 2020 की घोषणा कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार द्वारा की गई. इससे पहले कर्नाटक सेकंड पीयूसी और एसएसएलसी का रिजल्ट जुलाई के अंतिम सप्ताह या अगस्त के पहले सप्ताह में जारी करने का ऐलान किया गया था. इसकी घोषणा कर्नाटक राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षामंत्री एस सुरेश कुमार ने की थी. उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि कर्नाटक एसएसएलसी के रिजल्ट अगस्त के पहले सप्ताह में जारी करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि बाद में शिक्षामंत्री एस सुरेश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि सेकंड पीयूसी का रिजल्ट  20 जुलाई के आसपास जारी किए जाएंगे.

इस साल यानी 2020 में कर्नाटक सेकंड पीयूसी परीक्षा (12वीं परीक्षा) में करीब 6 लाख स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. कर्नाटक बोर्ड के 12वीं {सेकंड पीयूसी } की परीक्षाएं 3 मार्च 2020 से शुरू हुई थी और यह परीक्षा 23 मार्च 2020 को ख़त्म होनी थीं लेकिन लॉकडाउन और कोरोना वायरस के कारण इस परीक्षा को बीच में स्थगित कर देना पड़ा था. जिसके कारण अंग्रेजी का पेपर बाद में कराना पड़ा. अंग्रेजी का पेपर 23 मार्च 2020 को होना जो बाद में 18 जून 2020 को आयोजित किया गया.

आपको बता दें कि कर्नाटक फर्स्ट पीयूसी का रिजल्ट पहले ही 4 मई 2020 को जारी किया जा चुका है. उम्मीद है कि कर्नाटक एसएसएलसी के परिणाम 20 जुलाई के आसपास जारी किया जाए.

ऐसे करें Karnataka 2nd PUC Result 2020 चेक

आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर जाएं.
होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें.
रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.
डाउनलोड करें और यदि आवश्यक हो तो प्रिंट आउट लें.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार