सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली की सभी यूनिवर्सिटीज की परीक्षाएं रद्द, बिना परीक्षा के दी जाएगी डिग्री; मनीष सिसोदिया

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने विश्वविद्यालयों के लिए परीक्षा रद्द कर दी है.

Abhishek Lohia
  • Jul 11 2020 2:28PM
कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने विश्वविद्यालयों के लिए परीक्षा रद्द कर दी है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली राज्य के जितने भी विश्वविद्यालय हैं उनकी आगामी परीक्षा रद्द कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया जाएगा.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ''सभी यूनिवर्सिटीज़ को फाइनल एग्ज़ाम कैंसिल कर छात्रों के इवैल्युएशन का कोई पैमाना तैयार कर डिग्री जल्द से जल्द देने के लिए कहा गया है. कोरोना की वजह से एग्ज़ाम लेना और डिग्री न देना अन्याय होगा. ये निर्णय स्टेट यूनिवर्सिटीज़ के लिए लिया गया है.''

सिसोदिया ने कहा, ''दिल्ली के अंदर आने वाली सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज़ के लिए केंद्र को निर्णय लेना है. इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख निवेदन किया है कि दिल्ली सरकार जैसा फैसला देश की दूसरी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज़ के लिए भी लिया जाए.''

बता दें कि भारत में कोरोना से प्रभावित राज्यों की लिस्ट में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तीसरे पायदान पर है. यहां अभी तक 109140 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिसमें से 3300 संक्रमित लोगों की मौत हो गई है. वर्तमान में दिल्ली में 21146 संक्रमित मरीज अपना इलाज करवा रहे हैं. वहीं अब तक 84694 संक्रमितों का सफल इलाज हुआ है.

मालूम हो कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली देश के ऐसे राज्यों में शामिल हो गए हैं जहां कोरोना का संक्रमण 1 लाख के आंकडें को पार कर चुका है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार