सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत में 13 जुलाई को लॉन्च होगी MG Hector Plus

कंपनी Hector Plus 13 जुलाई को लॉन्च करेगी और इसके लिए कंपनी ने एक मीडिया इनवाईट भी जारी किया है.

Abhishek Lohia
  • Jul 8 2020 8:50PM
MG Hector Plus का भारत में काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. लेकिन अब इस SUV के लॉन्च होने की तारीख सामने आ गई है. कंपनी Hector Plus 13 जुलाई को लॉन्च करेगी और इसके लिए कंपनी ने एक मीडिया इनवाईट भी जारी किया है. आपको बता दें कि Hector Plus सिर्फ 6 सीटर (कैप्टन सीट) के साथ आएगी, जिसमें कई लेटेस्ट फीचर्स को शामिल किया जाएगा. इस साल ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी ने Hector Plus से पर्दा उठाया था.

Hector के मुकाबले Hector Plus में कंपनी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव करेगी. इसके फ्रंट में कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे. इसके अलावा इसमें LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स और नए हेडलैम्प देखने को मिलेंगे. फीचर्स की बात करें तो Hector Plus में नई टैन फॉक्स लेदर अपहोस्ट्री, बेज हेडलाइनर और रिवाइज्ड डैशबोर्ड दिए गए हैं. इस कार में तीन लाइन में सीट्स दी गई हैं. दूसरी लाइन में कैप्टन सीट्स दी गई है. Hector Plus के सभी फीचर्स 5-सीटर Hector एसयूवी से मिलते जुलते होंगे. इस कार में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और 10.4-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है.

माना जा रहा है की MG नई Hector Plus (6 सीटर) की कीमत मौजूदा 5 सीटर Hector से थोड़ी ज्यादा ही रखेगी, क्योंकि नया मॉडल मौजूदा मॉडल से थोड़ा बड़ा और ज्यादा फीचर्स से भी लैस होगा. वैसे इस समय 5 सीटर वाली Hector की कीमत 12.74 लाख से 17.73 लाख रुपये के बीच है. आपको बता दें कि Hector Plus कंपनी की तीसरी SUV होगी भारत के लिए.

इंजन की बात करें तो Hector Plus में 2.0-लीटर डीजल, 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए गए हैं. 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सभी इंजन के साथ स्टैंडर्ड मिलेगा. कंपनी ने पेट्रोल मॉडल में ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया है.

Hector Plus में मिलेंगे ये फीचर्स

रेन सेंसर
ऑटो हेडलैंप
हीटेड ORVM
सनरूफ
Powerd टेलगेट
HD टच स्क्रीन डिस्प्ले
एंड्राइड ऑटो एंड कार प्ले
स्टेयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स
8 स्पीकर्स एंड ट्वीटर्स
6 बॉडी कलर्स
शार्क एंटीना
ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स
360 डिग्री कैमरा व्यू
6 एयरबैग्स
ESP और TCS कंट्रोल
ABS+EBD
ब्रेक असिस्ट
6 way पावर एडजस्टेबल ड्राईवर सीट
इनसे होगा मुकाबला

MG Hector Plus का मुकाबला भारत में मौजूदा महिंद्रा XUV500, टाटा Gravitas, टोयोटा Innova Crysta, मारुति सुजुकी XL6 और महिंद्रा Marazzo जैसी गाड़ियों से होगा.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार