सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गनपॉइंट पर उठाया सिख लड़कियों को और बुर्का पहनाकर बना दिया मुसलमान ... CAA दंगाईयों को बिरयानी खिलाने वालों के उड़ गए होश

अकाली दल के नेता सिरसा ने बताया कि जिस लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी करा दी गई है, उसकी पहले ही 2-3 शादियां हो चुकी हैं.

Abhay Pratap
  • Jun 28 2021 11:14AM

पाकिस्तान, बांग्लादेश तथा अफगानिस्तान में इस्लामिक चरमपंथियों द्वारा प्रताड़ित अल्पसंख्यकों(हिंदू, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध, पारसी) को भारत की नागरिकता देने वाले क़ानून CAA के विरोध में उन्माद मचा रहे मजहबी चरमपंथियों के खिलाफ जब पूरा देश आक्रोशित था, उस समय सिख समाज के कुछ लोग CAA के इन दंगाईयों को बिरयानी खिला रहे थे. लेकिन CAA दंगाईयों को बिरयानी खिलाने वालों के होश उस समय उड़ गए जब दो सिख युवतियों का अपहरण कर उन्हें जबरन मुसलमान बना दिया गया.

मामला जम्मू कश्मीर का है जहाँ गन पॉइंट पर दो सिख युवतियों का अपहरण किया गया तथा उन्हें जबरन मुसलमान बनाकर उनका अधेड़ उम्र के व्यक्तियों से निकाह करा दिया गया. इस मामले को लेकर शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया. सिरसा ने सिख समुदाय के एक डेलीगेशन के साथ राज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात की है और धर्मांतरण के इस मामले के बारे में जानकारी दी है.

राज्यपाल की ओर से भरोसा दिया गया है कि जल्द उन लड़कियों की परिवार में वापसी कराई जाएगी. सिरसा ने इस मुलाकात के बाद कहा कि दो लड़कियों का धर्मांतरण कराकर जबरन उनका निकाह कराया गया है. इस मामले के बाद सिख लड़कियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं, इसी वजह से राज्यपाल से दखल की अपील की गई है. बड़गाम के गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष संतपाल सिंह ने बताया कि एक 18 साल की सिख लड़की को लालच देकर उसे फंसाया गया और फिर उसका धर्म परिवर्तन किया गया. उस लड़की की दिमागी हालत ठीक नहीं थी. उन्होंने कहा कि ये साफ तौर से ‘लव जिहाद’ का मामला है.

अकाली दल के नेता सिरसा ने बताया कि जिस लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी करा दी गई है, उसकी पहले ही 2-3 शादियां हो चुकी हैं. सिरसा ने केंद्र सरकार से अपील की कि धर्मांतरण कानून को यूपी और मध्य प्रदेश की तरह जम्मू-कश्मीर में भी लागू किया जाए. अंतरजातीय विवाह के लिए माता-पिता की सहमति होनी चाहिए. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चीफ सिरसा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस मामले में दखल देना चाहिए और सिख लड़कियों की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द एक कानून लाना चाहिए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार