सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

England vs West Indies: पहले टेस्ट के लिए दोनों टीमों का संभावित Playing XI

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है और इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला टेस्ट साउथम्पटन में बुधवार से शुरू हो रहा है।

Abhishek Lohia
  • Jul 8 2020 12:19AM
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथम्पटन के एजिस बॉउल मैदान में होने वाले पहले टेस्ट के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है और इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला टेस्ट साउथम्पटन में बुधवार से शुरू हो रहा है।

सीमित ओवरों की क्रिकेट के चलन के बाद पिछले 46 सालों में यह पहला अवसर होगा जबकि 100 से भी अधिक दिन तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया हो। कोविड-19 महामारी के कारण 15 मार्च 2020 के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप पड़ा है और अब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जैव सुरक्षित वातावरण में खाली स्टेडियमों में इसकी शुरुआत होने जा रही है। इससे पहले आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के रूप में खेला गया था। 

सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क ने बताया कि भारत में इस सीरीज का सीधा प्रसारण दोपहर 3:30 बजे से सोनी सिक्स के चैनलों पर देखा जा सकेगा। यह सीरीज दर्शकों के बिना खेली जाएगी। क्रिकेट फैन्स भी इस सीरीज का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। कोरोना महामारी के मद्देनजर क्रिकेट के नियमों पर काफी बदलाव किए गए हैं और इस मैच के साथ इन बदलावों का परीक्षण होगा। आइए नजर डालते हैं कि इस ऐतिहासिक मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं- 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉमिनिक सिबली, जैक क्राउली, ओली पोप, जो डेन्ली, बेन स्टोक्स (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।
बेंच-क्रिस वोक्स, मार्क वुड/स्टुअर्ट ब्रॉड।

वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैम्पबेल, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जेरमाइन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और शैनन गेब्रियल।

बेंच-चेमार होल्डर, राइमन रीफर, क्रूमा बोनर, रकीम कॉर्नवाल।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार