सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्‍ली में कोरोना के 1379 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा एक लाख के पार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. केजरीवाल ने कहा, ‘कुछ दिन पहले तक एलएनजेपी में 60 और राजीव गांधी में 45 आईसीयू के बेड थे. हमने उनमें क्रमशः 180 और 200 आईसीयू बेड बढ़ा दिए हैं.

Abhishek Lohia
  • Jul 6 2020 10:55PM

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रह है. जबकि सोमवार को दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के 1379 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर एक लाख के पार (1,00,823) पहुंच गयी है. वहीं, कोरोना वायरस की इस महामारी की वजह से अब तक 3115 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

दिल्‍ली में कोरोना के 25620 एक्टिव केस
दिल्‍ली सरकार के मुताबिक, राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1379 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के पार (1,00,823) पहुंच गया है. इस समय दिल्‍ली में कोरोना के 25620 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 72088 लोग कोविड-19 की महामारी को मात देकर घर लौट चुके हैं. जबकि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 48 लोगों की मौत हुई. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस की बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा बढ़कर 3115 हो गया है. आपको बता दें कि दिल्ली में 23 जून को सर्वाधिक 3947 मामले सामने आये थे. यह किसी एक दिन की सबसे अधिक संख्या थी. हालांकि पिछले छह दिनों में इसमें कमी आई है.

दिल्ली सरकार ने अपने सबसे बड़े कोविड-19 अस्पताल एलएनजेपी और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में आईसीयू बेड की संख्या बढ़ा दी है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. केजरीवाल ने कहा, ‘कुछ दिन पहले तक एलएनजेपी में 60 और राजीव गांधी में 45 आईसीयू के बेड थे. हमने उनमें क्रमशः 180 और 200 आईसीयू बेड बढ़ा दिए हैं. कोविड अस्पताल में बेड की पर्याप्त व्यवस्था करने के बाद सरकार अब आईसीयू बेड बढ़ाने के सभी प्रयास कर रही है. दिल्ली में आने वाले दिनों में आईसीयू बेड की कमी पड़ सकती है. इसलिए सरकार काफी संख्या में बेड का इंतजाम करने जा रही है.'

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार