सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab University: पेपर हुए रद्द, बिना परीक्षा छात्र होंगे पास

राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पंजाब में विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षा रद्द कर दी गई है.

Abhishek Lohia
  • Jul 5 2020 12:24PM
कोरोना वायरस के कारण एक-एक कर सभी राज्यों के विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाएं रद्द कर रहे हैं. इसी लिस्ट में पंजाब का नाम भी जुड़ गया है. राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पंजाब में विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षा रद्द कर दी गई है. छात्रों को उनके पिछले साल के परिणामों के आधार पर प्रमोट किया जाएगा. वहीं बाद में परीक्षा देने का विकल्प भी होगा. अमरिंदर सिंह ने अपने वीकली 'AskCaptain' फेसबुक लाइव में घोषणा की.

हालांकि, कुछ यूनिवर्सिटीज की ओर से आयोजित की जा रही ऑनलाइन परीक्षा जारी रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी और कॉलेज अगले कुछ हफ्तों में इस फैसले को लागू करने के तौर तरीकों पर काम करने की तैयारी में हैं. सीएम ने सभी छात्रों से परीक्षाओं को रद्द करने के बावजूद सही तरीके से पढ़ाई जारी रखने का आग्रह किया है.

इस बीच, सीएम ने पंजाब सिविल सेवा परीक्षा के लिए आने वाले पूर्व सैनिकों की संख्या में वृद्धि की घोषणा की है. मौजूदा व्यवस्था के अनुसार अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को असीमित मौके मिलते रहेंगे, जबकि सामान्य वर्ग के पूर्व सैनिक अब पहले के चार के बजाय 6 अटेम्प्ट दे सकते हैं.

पूर्व सैनिकों की कैटेगरी के पिछड़े वर्ग के लिए, अटेम्प्ट की संख्या बढ़ाकर नौ कर दी गई है. आपको बता दें, पंजाब के साथ राजस्थान सरकार ने भी यूनिवर्सिटी और कॉलेज की यूजी-पीजी की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार