सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

WI vs ENG Corona Test Match: इंग्लैंड ने की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा

बेन स्टोक्स की कप्तानी में जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, ज़ाक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबली, क्रिस ऑक्स और मार्क वुड खेलेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 9 खिलाड़ियों को रिज़र्व में रखा है .

Abhishek Lohia
  • Jul 4 2020 11:21PM
वेस्ट इंडीज के खिलाफ 8 तारीख से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने 13 सदस्यों की टीम की घोषणा कर दी है. बेन स्टोक्स की कप्तानी में जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, ज़ाक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबली, क्रिस ऑक्स और मार्क वुड खेलेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 9 खिलाड़ियों को रिज़र्व में रखा है .

टेस्ट मैच के दौरान हर दिन के खेल खत्म होने पर खिलाड़ियों की कोविड टेस्टिंग की जाएगी और अगर कोई भी खिलाड़ी पॉजिटिव निकला तो उसकी जगह दूसरे खिलाड़ी को कोविड रिप्लेसमेंट के तौर पर मैच में उतारा जा सकता है. इस नए नियम के कारण ज़्यादा रिज़र्व खिलाड़ियों को टीम के साथ रखा गया है .

साउथ हैम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा जिसमें बेन स्टोक्स इंग्लैंड के 81वें कप्तान बनने वाले हैं. जो रूट पहला टेस्ट मैच नही खेल रहे हैं और इस वक़्त वह अपनी पत्नी के साथ हैं जो कि अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली है. मैनचेस्टर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले रूट टीम के साथ फिर से जुड़ जाएंगे. मैच से पहले उनको 7 दिनों तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा तभी वह फिर से खेल पाएंगे.

इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच में तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे. साउथ हैम्पटन टेस्ट के बाद 16 जुलाई से दूसरा टेस्ट मैनचेस्टर में खेला जाएगा और तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन भी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड मैदान पर ही किया जाएगा. वेस्ट इंडीज सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने ही घर पर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेने वाले हैं. पाकिस्तान की टीम भी इस वक्त डर्बीशायर में क्वारंटीन होकर अभ्यास कर रही है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार