सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मेडिकल किट रखेगी यूपी के बच्चों को फिट

आज योगी ने अपने सरकारी आवास से मेडिकल किटों से लदे ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये मेडिकल किटें बच्चों को बरसात से होने वाले संक्रामक रोगों से बचाएंगी

रजत के मिश्र Twitter- rajatkmishra1
  • Jun 15 2021 1:45PM

उत्तर प्रदेश के 50 लाख बच्चों को निशुल्क मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाएगी। पहले चरण में 17 लाख किट का वितरण होगा। आज मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास से किट लदे वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बारिश का मौसम शुरू होने के बाद बच्चों की सेहत का ख्याल रखना जरूरी है। निगरानी समितियां गांव गांव जाकर किट का वितरण करेंगे और इस दौरान किसी भी बच्चे में बीमारी मिली तो उसका तत्काल इलाज किया जा सकेगा। पहले चरण में 17 लाख किट का वितरण किया जाएगा। दूसरे चरण के लिए 33 लाख किट तैयार कराई जा रही है। किट में वायरल बुखार से संबंधित दवाएं हैं। 

इसमें 0 से 1 वर्ष, 1 से 5 वर्ष, 5 से 12 वर्ष और 12 से 18 वर्ष तक के लिए अलग-अलग किट है। निगरानी समितियां परिवार में मौजूद बच्चे की उम्र के हिसाब से मेडिकल किट उपलब्ध कराएंगे। इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार