सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन करेंगे कप्तानी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी कर बताया कि भारतीय सीनियर चयन समिति ने 13 से 25 जुलाई तक होने वाली तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की इस सीरीज के लिए 20 भारतीय टीम की घोषणा की है.

Sudarshan News
  • Jun 11 2021 7:56AM

श्रीलंका (India on Tour of SL) के खिलाफ इस साल जुलाई में होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है और टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी कर बताया कि भारतीय सीनियर चयन समिति ने 13 से 25 जुलाई तक होने वाली तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की इस सीरीज के लिए 20 भारतीय टीम की घोषणा की है.

 
इस सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को पहला वनडे मैच खेला जाएगा. जबकि दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 16 और 18 जुलाई को होंगे. वनडे सीरीज के बाद 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी20 मैच होंगे. कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, इसलिए श्रीलंका दौरे पर धवन को कप्तान बनाया गया है. धवन के अलावा टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रूतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार