सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बिहार में दलित लड़कियों को जबरन बनाया जा रहा मुसलमान तथा कराया जा रहा निकाह ... नीतीश सरकार के मंत्री के दावे से मचा हड़कंप

नीतीश सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री ने इस संबंध में उन्होंने गोपालगंज और जमुई के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों पत्र लिख दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है

Abhay Pratap
  • Jun 9 2021 4:19PM

बिहार की नीतीश कुमार सरकार में एक मंत्री ने दलित हिंदू लड़कियों को लेकर एक ऐसा दावा किया है, जिससे बिहार ही नहीं बल्कि देश भर की सियासत गरमा गई है. नीतीश सरकार के मंत्री ने कहा है कि बिहार में दलित लड़कियों को मुसलमान बनाकर जबरन उनका निकाह कराया जा रहा है. उन्होंने इस संबंध में चिंता जाहिर करते हुए जिले के आला अफसरों को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.

आपको बता दें कि बिहार में दलित लड़कियों के जबरन धर्मान्तरण तथा निकाह कराये जाने का दावा करने वाले मंत्री का नाम जनक राम है जो नीतीश कुमार सरकार में खनन एवं भूतत्व मंत्री हैं तथा बीजेपी नेता हैं. जनक राम ने मंगलवार को बताया कि अनुसूचित जाति की लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाओं को लेकर मैंने गोपालगंज और जमुई के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को हाल ही में पत्र लिखा है और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है.

मंत्री जनक राम ने कहा है कि  इसी तरह का एक मामला मुजफ्फरपुर जिले में भी प्रकाश में आया है. ऐसी घटनाएं शर्मनाक हैं और इससे अनुसूचित जाति के भाई-बहनों पर अत्याचार से समाज में असुरक्षा की भावना प्रबल होगी. जनक राम ने जमुई के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को गत चार जून को लिखे पत्र में चंद्रदीप थाना अंतर्गत दीननगर गांव में अनुसूचित समाज की एक नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला उठाया है. उन्होंने एक विशेष समुदाय के कुछ लोगों द्वारा लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने और पीड़िता के पिता और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दिए जाने का जिक्र करते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

मंत्री जनक राम ने इसके अलावा बीती छह जून को गोपालगंज के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने कुचायकोट थाना अंतर्गत खानपट्टी गांव में महादलित समुदाय की एक लड़की का अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक द्वारा शादी करने के इरादे से जबरन अपहरण कर लिए जाने का जिक्र किया है. उन्होंने पत्र में कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए ताकि पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द न्याय मिल सके.

मंत्री जनक राम ने कहा है कि अगर ऐसी घटनाओं पर रोक नहीं लगी तो तथा अनूसचित जाति के लोगों पर ऐसे अत्याचार बढ़ते रहे तो ये बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की सोच व सिद्धांतों पर कुठाराघात होगा. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार आम जनता, गरीबों, दलितों और असहायों को न्याय देने के लिए कटिबद्ध है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार