सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

"PM मोदी" के संसदीय क्षेत्र की CHC समेत 4 स्वास्थ्य केंद्रों को "CM योगी" ने लिया गोद..

कोरोना की तीसरी लहर से बड़ों व बच्चों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी जिले के सीएचसी को गोद लेकर स्पेशल बनाने की तैयारी करने के लिए कहा है।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 8 2021 8:32PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ 

स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ माने जाने वाली गॉव के स्वास्थ केंद्रों को दुरुस्त करने के लिए खुद योगी आदित्यनाथ ने क़दम आगे बढ़ाया है। इसके लिए यूपी के मुखिया ने वाराणसी के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया है।

ग्रामीणों ने जताया आभार-

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर से बड़ों व बच्चों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में सेवापुरी ब्लॉक के हाथी बाजार की सीएचसी को गोद लिया है,जिससे आसपास के गॉव के लोगों में काफ़ी खुशी है। 

10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तुरंत कराया उपलब्ध-

योगी ने इस अस्पताल को स्पेशल बनाने के निर्देश दिए हैं। अगले डेढ़ महीने में आदर्श सीएचसी के रूप में ये  अस्पताल सेवाएं देने लगेगा। मुख्यमंत्री द्वारा 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी सीएचसी हाथी बाज़ार के लिए उपलब्ध कराया गया है। गौरतलब है कि ये सीएचसी  रेफ़रल अस्पताल भी होगा। 

डीएम ने कही ये बात - 

वाराणसी के  ज़िलाधिकारी कौशल राज  शर्मा  ने बताया कि  सीएचसी हाथी बाजार काफी महत्वपूर्ण अस्पताल है। इस क्षेत्र की स्वास्थ व्यवस्थाओं की जरूरतों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उदाहरण प्रस्तुत कर जनपद में पहले सीएचसी हाथी बाजार को गोद लिया है।  

पहले भी योगी कर चुके हैं अपील-

कोरोना की तीसरी वेव और स्वास्थ विभाग की व्यवस्थाओं को ठीक करने के लिए सीएम योगी लगातार निरीक्षण व समीक्षा  कर तैयारियों को दुरुस्त बनाने में जुटे हुए है। जिससे तीसरे लहर के प्रभाव को कम किया जा सके। इसी क्रम में पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से अस्पतालों को गोद लेने की अपील भी की थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुल 4 सीएचसी को लिया गोद- 

1-गोरखपुर की जंगल कौड़िया सीएचसी 
2- गोरखपुर- चरगांवा सीएचसी
3- पीएम सिटी वाराणसी की हाथी बाज़ार सीएचसी
4-रामनगरी अयोध्या  की मसौधा सीएचसी

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार