सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में रहे रोहिंग्या घुसपैठियों को दबोच लिया UP ATS ने ... इन्हें खदेड़ने के लिए ही जरूरी है NRC

जिन दो रोहिंग्या घुसपैठियों को गिरफ्तार किया गया है, उसमें से एक अभी तक भारत में कई रोहिंग्याओं को अवैध तरीके से घुसा चुका है

Abhay Pratap
  • Jun 8 2021 6:58PM

जिस कथित धर्मनिरपेक्षता तथा मानवाधिकार की आड़ में तमाम कथित बुद्धिजीवी म्यांमार में बौद्धों तथा हिन्दुओं के हत्यारे रोहिंग्या घुसपैठियों की पैरोकारी करते हैं, वो अब देश के लिए नासूर बनती जा रही है. आये दिन देश के तमाम हिस्सों से कभी रोहिंग्या तो कभी बांग्लादेशी उन्मादी घुसपैठियों की गिरफ्तारी की ख़बरें सामने आती रहती हैं. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से UP ATS ने दो रोहिंग्या घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक़, ये दोनों रोहिंग्या घुसपैठिये फर्जी डॉक्यूमेंट्स बनवाकर भारत में रह रहे थे.  यूपी एटीएस के एडीजी जीके गोस्वामी ने बताया कि मेरठ में रह रहे नूर आलम उर्फ रफ़ीक और नई दिल्ली में रह रहे आमिर हुसैन को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है. नूर आलम से एक आधार कार्ड, एक यूनाइटेड नेशंस का कार्ड, 65 हजार रुपये बरामद हुए हैं. आमिर हुसैन से एक यूनाइटेड नेशंस का कार्ड और 4800 रुपये बरामद हुए हैं. जीके गोस्वामी ने बताया कि नूर आलम जनवरी 2021 में संतकबीरनगर से गिरफ्तार अजीजुल्लाह का बहनोई है.

इसके अलावा जो एक जानकारी सामने आई है वो चौंका देने वाली है. खबर के मुताबिक़, नूर आलम भारत में अवैध रूप से रोहिंग्याओं की एंट्री कराता था. नूर आलम अवैध रोहिंग्या घुसपैठियों को बांग्लादेश के रास्ते भारत लाकर उनकी भारतीय पहचान बनाने का मास्टरमाइंड है. यूपी एटीएस गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर आगे की विधिक कार्यवाही कर रही है. एटीएस के एडीजी ने बताया कि आरोपियों की कस्टडी रिमांड ली जाएगी, कस्टडी रिमांड में इस गिरोह के अन्य लोगों और भारत में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या की जानकारी की जाएगी.

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि नूर आलम और आमिर हुसैन मस्जिदों में तक़रीर कर रोहिंग्या की मदद के नाम पर रकम भी वसूल कर रहे थे. नूर आलम ही अवैध रोहिंग्या को बांग्लादेश के रास्ते भारत ला रहा था, दोनों आरोपी म्यांमार के रखाइन प्रांत के रहने वाले हैं. इस गिरोह से जुड़े उन भारतीयो की पहचान की जा रही है जो अवैध रोहिंग्या के भारतीय पहचान पत्र बनवाने में मदद कर रहे थे. नूर आलम ने भी अपना आधार कार्ड बनवा लिया था तथा वह अन्य रोहिंग्या घुसपैठियों की एंट्री कराने का काम करता था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार