सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Today Gold Price: गोल्ड का दाम प्रति 10 ग्राम पर 50 हजार पार

आज सुबह 10 ग्राम सोने की कीमत करीब 50 हजार के पार पहुंच गई जिसके चलते सोना व्यापारियों में खुशी तो है लेकिन खरीददारों में उदासी. मुम्बई में 10 ग्राम गोल्ड की कीमत 50280 रुपये है और इसपर GST लगभग 1500 रुपए.

Abhishek Lohia
  • Jul 2 2020 8:11PM
  • लॉकडाउन के चलते पिछले तीन महीने से एक तरफ जहां सोना व्यापारियों की हालत खस्ता है तो वहीं सोने की कीमत बाजार में तेजी से उछाल मार रही हैं. बढ़ते लॉकडाउन के साथ सोने की कीमत आसमान छू रही है. आज सुबह 10 ग्राम सोने की कीमत करीब 50 हजार के पार पहुंच गई जिसके चलते सोना व्यापारियों में खुशी तो है लेकिन खरीददारों में उदासी. मुम्बई में 10 ग्राम गोल्ड की कीमत 50280 रुपये है और इसपर GST लगभग 1500 रुपए.

    मुंबई ज्वैलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कुमार जैन का मानना है के निवेशकों के लिए ये सुनहरा अवसर है. 20 डॉलर के आसपास सोना पहुंच चुका है, रुपया लगातार कमजोर पड़ रहा है ये हमारे लिए चिंता का विषय है. कुमार जैन कोरोना महामारी को एक सबसे बड़ा कारण मानते है जिसकी चलते सोने का दाम लगातार बढ़ता जा रहा है. शादियों का सीजन भी है लेकिन खरीददार कम हैं. लॉकडाउन जैसे ही खत्म होगा वैसे ही लोग सोना खरीदने बाहर निकलेंगे. भारत और चीन के बीच मौजूदा हालात भी एक कारण हैं कि सोने की कीमत लगातार बढ़ रही है.

    सोने की कीमतों में बढ़ोतरी
  •  
  1. -आज करीब 3 हजार रुपयों की उसमें वृद्धी हुई है.
  2. जीएसटी छोड़े तो 10 ग्राम सोने की कीमत  48 हजार 886 रुपये थी.
  3. आज यह कीमत करीब 50 हजार 282 रुपये हो गई है.
  4. एक ही दिन में सोने की कीमत में करीब 1400 रूपयों की वृद्धि हुई है.
  5. आने वाले समय मे मुंबई में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 55 हजार तक जा सकती है.

कोरोना महामारी के चलते पैदा हुए हालात का सबसे ज़्यादा असर सोने देखने को मिल रहा है. पहले निवेशक जहां स्टॉक और इक्विटी में नीवेश करना पसंद करते थे वहीं अब उनकी पहली पसंद सोना बन चुका है. ऐसे में आने वाले समय में पीले धातू में निवेश और बढ़ेगा और सोना की कीमत में नया रिकॉर्ड दर्ज किया जाएगा.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार