सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

SSC CGL Tier 1 Result 2019: इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने CGL tier 1 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया. रिजल्ट आध‍िकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है.

Abhishek Lohia
  • Jul 1 2020 10:48PM

SSC CGL 2019 Tier 1 Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने CGL tier 1 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया. रिजल्ट आध‍िकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है. अभ्यर्थी आध‍िकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि इस कट ऑफ पिछली यानी साल 2018 की कट ऑफ से 10 अंक ऊपर गई है. इस रिजल्ट की मार्कशीट एसएससी सात दिनों में जारी करेगा.

एसएससी CGL 2019 Tier 1 परीक्षा की आंसर की 16 मार्च को जारी की गई थी. 21 मार्च तक इस परीक्षा की आंसर की के लिए आपत्ति मांगी गई थी. इससे पहले आयोग ने कहा था कि नतीजे जून के अंत में जारी किए जाएंगे. आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण एसएससी ने नतीजे जारी करने में देरी कर दी थी.

इसके बाद आयोग ने कहा था कि इस परीक्षा के नतीजे जून के आखिर में जारी किए जाएंगे. मंगलवार को एसएससी ने सीजीएल की संभावित 8582 वैकेंसी भी जारी की थी. इस वैकेंसी से जुड़ी रेगुलर अपडेट्स के लिए उम्मीदवार ssc.nic.in को चेक करें.

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट

ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिश‍ियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: वेबसाइट के होम पेज पर ऊपर दिए गए कॉलम Result पर क्ल‍िक करें.

स्टेप 3: यहां आप दाहिनी ओर दिए CGL 2019 Tier 1रिजल्ट के लिंक पर क्ल‍िक करें.

स्टेप 4: इस पर क्ल‍िक करते ही एक PDF फाइल खुल जाएगी.

स्टेप: यहां अभ्यर्थी अपना रोलनंबर तलाशें, रिजल्ट को सेव भी कर सकते हैं.

सीजीएल 2019 टायर 1 परीक्षा ( CGL 2019 Tier 1 examination ) का आयोजन इस वर्ष 2 मार्च से 11 मार्च के बीच हुआ था. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को टि‍यर-2 परीक्षा में बैठना होगा. CGL टियर- II परीक्षा 14 से 17 अक्टूबर को आयोजित होने वाली है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार