सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CLAT Exam 2020 के लिए आगे बढ़ी आवेदन करने की अंतिम तारीख

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख एक बार फिर आगे बढ़ा दी है.

Abhishek Lohia
  • Jul 1 2020 10:31AM
CLAT 2020 Exam: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख एक बार फिर आगे बढ़ा दी है.  इसी के साथ CLAT 2020 एग्जाम के लिए नई तारीख का ऐलान भी कर दिया है. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई जानकारी के मुताबिक,  CLAT 2020 एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म अब 10 जुलाई तक जमा किए जा सकते हैं. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in के जरिए फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

बता दें कि पहले एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 1 जुलाई थी. लेकिन अब 10 जुलाई तक फॉर्म जमा किए जा सकेंगे और इसके बाद CLAT 2020 का एग्जाम 22 अगस्त को होगा. कोरोनावायरस महामारी के चलते क्लैट एग्जाम इससे पहले भी दो बार स्थगित किया जा चुका है. क्लैट एग्जाम पहले 21 जून को होने वाला था, लेकिन अब ये एग्जाम 22 अगस्त को आयोजित किया जाएगा.

CLAT क्या है?
कॉमल लॉ एडमिशन टेस्ट एक नेशनल लेवल का एंट्रेंस एग्जाम है. इस एग्जाम के जरिए अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) लॉ कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है. देश में 22 लॉ यूनिवर्सिटी इस कोर्स को कराती हैं. नवंबर 2019 में कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट के एग्जाम और सवालों के पैटर्न में बदलाव की घोषणा की थी. परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को अब 200 के बजाय 150 सवाल ही करने होंगे.

क्लैट 2020 एग्जाम में अंग्रेजी भाषा, करेंट अफेयर्स, लीगल रीजनिंग, लॉजिकल रीजनिंग और क्वांटिटेटिव तकनीक से सवाल पूछे जाएंगे. क्लैट एग्जाम या एडमिशन से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियस वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार