सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भगवान की भक्ति में लीन रहने वाले 'भक्ति' को 15 से ज्यादा बार चाकुओं से गोदा शाहरुख ने, इकबाल, शाहरुख, सूरज, जावेद, राहुल और रज़ा ने दिया घटना को अंजाम, पुलिस के हत्थे चढ़े

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में शनिवार देर रात हुई हिंदू कार्यकर्ता की नृशंस हत्या मामले में बलौदाबाजार पुलिस ने 6 हत्यारों को गिरफ्तार किया है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jun 28 2020 2:51PM
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में शनिवार देर रात हुई हिंदू कार्यकर्ता की नृशंस हत्या मामले में बलौदाबाजार पुलिस ने 6 हत्यारों को गिरफ्तार किया है। शनिवार देर रात हुई इस पूरी घटना के बाद पुलिस हत्या के आरोपियों की तलाश में लग गई थी, जिसके बाद रविवार को इन छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के नाम राजा खान, जावेद खान, राहुल देवार, सूरज वैष्णव, शाहरुख खान और इकबाल खान है। बीती रात बलौदाबाजार में हिंदू कार्यकर्ता की जघन्य हत्या हुई थी, जहाँ युवक को 14 बार चाकुओं से गोदा गया था।
सूरज ने फोन कर बुलाया, शाहरुख ने चाकुओं से गोदा
हत्या के आरोपियों को पकड़ने के बाद पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की सबसे पहले सूरज वैष्णव नाम के युवक ने मृतक भक्ति यादव को फोन करके मिलने के लिए बुलाया। उसके बाद वहां योजनाबद्ध तरीके से बाकी के 5 आरोपी मौजूद थे। जिसके बाद भक्ति यादव के वहां पहुंचने के तुरंत बाद शाहरुख ने चाकू से भक्ति यादव पर ताबड़तोड़ वार शुरू कर दिए। पुलिस के मुताबिक इस दौरान शाहरूख ने भक्ति यादव के पूरे शरीर में 15 से ज्यादा बार किए, जिसके बाद भक्ति यादव की मौत हो गई। वहीं हत्या करने के बाद दो युवक रायपुर की ओर भाग रहे थे, जिन्हें पलारी से गिरफ्तार किया गया और बाकी चार आरोपियों को बलौदाबाजार के अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस घटना के सारे एंगल की जांच की जा रही है और भविष्य में इन छह आरोपियों के अलावा अगर और कोई व्यक्ति इस घटना में शामिल पाया जाएगा, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या थी घटना?
बलौदाबाजार जिले में हिंदू कार्यकर्ता और भाजपा के पार्षद प्रत्याशी रहे युवक की निर्मम हत्या का मामला शनिवार की देर रात प्रकाश में आया था। जहां आरोपियों ने बीजेपी नेता भक्ति यादव का चाकू से गोद गोद कर हत्या कर दिया था। 
जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात बलौदाबाजार लोहिया नगर वार्ड नं 17 में पार्षद चुनाव में भाजपा से प्रत्याशी रहे भक्ति यादव का दो युवकों ने चाकू से गोद गोद कर हत्या कार दिया और फरार हो गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों और आस पास के लोगों ने घायल अवस्था में भक्ति यादव को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहाँ भाजपा नेता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
इस घटना के बाद बलौदाबाजार नगर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी, वहीं बलौदाबाजार पुलिस द्वारा सभी समर्थक एवं भाजपा के कार्यकर्तओं को आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया जा रहा था। जिसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा 5 टीम गठित कर दिया गई थी, जिसके बाद आरोपियों को पकड़ लिया गया।
लोगों में पुलिस को लेकर आक्रोश
जिला मुख्यालय में हुई इस घटना से लोग आक्रोश के साथ पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। लोगों के मुताबिक शहर में सट्टा का धंधा जोरशोर से चल रहा है। इसी के कारण आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का हौसला बढ़ा है, ऐसे में लोग शहर की सुरक्षा पर पुलिस से सवाल पूछ रहे हैं।


ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें