सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Indian Railway News: बिहार, बंगाल, झारखंड की 16 और ट्रेनें रद्द, जानिए कौन कौन सी हैं ट्रेन शामिल

इन्हें 7 मई 2021 से अगले आदेश तक के लिए रद्द किया जा रहा है। इससे दो दिन पहले भी पूर्व रेलवे ने 14 ट्रेनों को रद्द किया था।

Sudarshan News
  • May 4 2021 1:09PM
पूर्व रेलवे (Eastern railway) से मिली जानकारी के अनुसार अभी जिन 16 ट्रेनों को कैंसिल (Train cancle) करने का फैसला किया गया है, वे 6 मई 2021 तक पूर्व निर्धारित समय सारिणी से चलती रहेंगी। इन्हें 7 मई 2021 से अगले आदेश तक के लिए रद्द किया जा रहा है। इससे दो दिन पहले भी पूर्व रेलवे ने 14 ट्रेनों को रद्द किया था।

यात्री नहीं मिलना है ट्रेन रद्द होने का कारण

पूर्व रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कोरोना काल (Corona Period) में इन ट्रेनों को चला तो दिया गया, लेकिन उसमें कभी भी क्षमता के अनुसार यात्री नहीं मिले। अब तो कोरोना की दूसरी लहर (2nd Wave of Corona) के चलने के बाद यात्रियों की संख्या और घट गई है। इसलिए इन्हें अब रद्द किया जा रहा है। इन ट्रेनों के रद्द कर देने से क्षमता का उपयोग दूसरी ट्रेनों को चलाने या फिर माल गाड़ी को चलाने में किया जाएगा।

भागलपुर-दानापुर एक्सप्रेस हुई रद्द

पूर्व रेलवे के मुताबिक बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) से जमालपुर, क्यूल, मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर, फतुहा, पटना सिटी और राज्य की राजधानी पटना जंक्शन (Patna Junction) होते हुए दानापुर तक जाने वाली 03401 और 03402 स्पेशल एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। यह ट्रेन परसों तक, मतलब 6 May 2021 तक चलेगी। 7 May 2021 से इन दोनों ट्रेनों को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है। इसके रद्द होने से भागलपुर, मुंगेर जैसे जिलों का संपर्क पटना से कट जाएगा।

हावड़ा धनबाद एक्सप्रेस रद्द

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा से झारखंड (Jharkhand) के धनबाद के बीच चलने वाली 02339 और 02340 कोल फील्ड एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया है। अभी तक यह ट्रेन सप्ताह में सातों दिन चला करती थी। यह ट्रेन सुबह सुबह धनबाद से चलती थी और दिन में 10 बजे तक हावड़ा पहुंच जाती थी। वापसी में शाम को हावड़ा से रवाना हो कर रात 10 बजे धनबाद पहुंच जाती थी। अब यह ट्रेन 7 May 2021 से अगले आदेश के लिए रद्द रहेगी। यह दुर्गापुर, आसनसोल और धनबाद के लोगों को हावड़ा तक पहुंचने के लिए बेहतरीन ट्रेन है।

हावड़ा रांची एक्सप्रेस भी रद्द

पूर्व रेलवे ने अभी जिन स्पेशल एक्सप्रेसों को रद्द किया है, उनमें हावड़ा से दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, बोकारो स्टील सिटी होते हुए रांची के बीच चलने वाली 02019 और 02020 हावड़ा रांची स्पेशल एक्सप्रेस भी शामिल है। इसके अलावा 03027 और 03028 हावड़ा आजिमगंज स्पेशल एक्सप्रेस, 03047, 03048 हावड़ा रामपुरहाट एक्सप्रेस और 03117 एवं 03118 कोलकाता लालगोला एक्सप्रेस को भी कैंसिल किया गया है। ये ट्रेनें आगामी 7 मई से नहीं चलेंगी।

सियालदह रामपुरहाट और आसनसोल हल्दिया एक्सप्रेस भी रद्द

पश्चिम बंगाल में कोलकाता के पास हल्दिया (Haldia) से आसनसोल (Asansol) के बीच चलने वाली 03502 और 03501 स्पेशल एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है। यह ट्रेन पश्चिम बंगाल के शिल्पांचल को समुद्र तटीय शहर हल्दिया से जोड़ती है। शिल्पांचल में मुख्यत: लोहा-इस्पात पर आधारित उद्योग हैं जबकि हल्दिया में पेट्रोकेमिकल्स से जुड़े उद्योग। इसी के साथ सियालदह से रामपुरहाट के बीच चलने वाली 03187 और 03188 स्पेशल एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार