सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ब्रिटेन में 2500 करोड़ का निवेश करेगी सीरम इंस्टीट्यूट, बनाएगी वैक्सीन

इन भारतीय कंपनियों में भी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने सबसे अधिक 24 करोड़ पाउंड (करीब 2500 करोड़ रुपये) ब्रिटेन में निवेश करने का सौदा किया है.

Sudarshan News
  • May 4 2021 1:01PM
भारत और ब्रिटेन के बीच होने वाले द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारतीय कंपनियों द्वारा एक अरब पाउंड का निवेश करने से संबंधित सौदे का ऐलान किया है, जिससे कि ब्रिटेन में 6500 लोगों के लिए नौकरियों के अवसर खुलेंगे.

इन भारतीय कंपनियों में भी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने सबसे अधिक 24 करोड़ पाउंड (करीब 2500 करोड़ रुपये) ब्रिटेन में निवेश करने का सौदा किया है. इस निवेश के पीछे एसआईआई का मकसद ब्रिटेन में कंपनी के वैक्सीन  बिजनेस को बढ़ाना और वहां एक नया सेल्स ऑफिस खोलना है. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.

कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'उम्मीद है कि सेल्स ऑफिस के जरिए अपने नए कारोबार को एक अरब डॉलर तक पहुंचा सकेंगे, जिसका निवेश ब्रिटेन में किया जाएगा. ब्रिटेन में सीरम जो निवेश करेगी, उसके माध्यम से वहां वैक्सीन के निर्माण की संभावना, क्लीनिकल परीक्षण, रिसर्च और उसके विकास में मदद मिलेगी.' गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया वैक्सीन निर्माण करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार