सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गोवा में राज्य सरकार ने किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान, बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद कहा कि नाइट कर्फ्यू बुधवार (21 अप्रैल) से लागू होगा. यह रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा.

Sudarshan News
  • Apr 22 2021 12:46AM

गोवा सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए राज्य में दस दिन के नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है. कर्फ्यू बुधवार से शुरू होगा. इसके साथ ही सरकार ने रेस्त्रां, सिनेमाघरों और जुआघरों पर भी पाबंदी लगा दी है. राज्य सरकार ने गोवा माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास की आगामी परीक्षाएं स्थगित करने का भी ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद कहा कि नाइट कर्फ्यू बुधवार (21 अप्रैल) से लागू होगा. यह रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान पेट्रोल पंप, दवा दुकानों और अन्य आवश्यक सेवाओं का संचालन जारी रहेगा. सावंत ने कहा कि नाइट कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई में लगे कॉमर्शियल वाहनों को ही आवाजाही की अनुमति होगी. नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियां 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेंगी.

देश में अबतक 13 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन
स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि देश में अब तक करीब 13 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, जिनमें से 30 लाख लोगों को पिछले 24 घंटे के दौरान टीका लगाया गया. अब तक 87 फीसदी स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वैक्सीन दवाई दुकानों में नहीं मिलेगी. उन्होंने बताया कि सरकार राज्यों को वैक्सीन देती रहेगी. लेकिन, सरकारी वैक्सीनेशन सेटरों पर ही टीका मिलेगा. मंत्रालय की तरफ से आगे बताया गया कि वैक्सीन लेने के लिए सभी लोगों को कोविन-एप पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार