सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Nashik Hospital Oxygen Leak: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत

नासिक के कमिश्नर के मुताबिक, 150 लोग अस्पताल में भर्ती थे. 23 लोग वेंटिलेटर पर थे. अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे.

Sudarshan News
  • Apr 21 2021 7:09PM

महाराष्ट्र के नासिक दर्दनाक हादसा हुआ है. जहां जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत हो गई है. नासिक के जिलाधिकारी ने कहा कि रिसाव के बाद ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने की वजह से 22 रोगियों की मौत हो गई.

इससे पहले महाराष्ट्र के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगने ने कहा था कि प्राथमिक सूचना मिली है कि ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई है. हम विस्तृत रिपोर्ट के इंतजार में हैं. हमने जांच के आदेश दे दिए हैं. जो लोग दोषी होंगे, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

नासिक के कमिश्नर के मुताबिक, 150 लोग अस्पताल में भर्ती थे. 23 लोग वेंटिलेटर पर थे. अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन लीक हो गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर ऑक्सीजन वॉल्व बंद किया. पाइप लाइन की लीकेज की वजह से सीरियस पेशेंट्स को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है.



ऑक्सीजन लीकेज को लेकर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि नासिक में टैंकर के वॉल्व के रिसाव के कारण बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है. अस्पताल पर निश्चित रूप से इसका असर पड़ने वाला था. ज्यादा जानकारी मिलते ही हम एक प्रेस नोट जारी करेंगे.

इस हादसे के बाद पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘नासिक के अस्पताल में भंडारण संयंत्र से ऑक्सीजन लीकेज की घटना हृदय विदारक है. इससे हुई मौतों से मैं क्षुब्ध हूं. दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.’’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं. इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे में मारे गये 22 रोगियों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की हैं. घटना पर दु:ख जताते हुए ठाकरे ने इसकी व्यापक जांच की भी घोषणा की.

वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में मरीजों की मौत की खबर बहुत दुखद है. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैं राज्य सरकार और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराएं.’’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार