सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लखनऊ, बनारस समेत 5 जिलों में 26 अप्रैल तक लॉक डाउन जैसी पाबंदी.. HC ने दिया आदेश..

उत्तर प्रदेश के पांच प्रमुख शहरों में कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार को इन 5 जिलों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू करने के निर्देश दिए हैं यह पाबंदियां 26 अप्रैल तक रहेंगी उसके बाद स्थिति के अनुसार आगे का फैसला लिया जाएगा इस दौरान आवश्यक सेवाओं को काम करने की छूट होगी

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 19 2021 6:30PM

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के पांच सबसे प्रभावित जिलों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन जैसी सख्ती लागू करने का आदेश दिया है। यह पहला मौका है जब अदालत ने लॉक डाउन लगाने के आदेश दिए है। अदालत ने यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह तक लगाने को कहा है।

अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि संक्रमण की चेन को रोकने के लिए ऐसा आदेश देना जरूरी है, यह लॉक डाउन नही है लेकिन सख्ती उसी प्रकार रहेगी। अदालत ने कहा कि सुबह 11 बजे के बाद दूध सब्जी भी नहीं बेची जा सकेगी। अदालत ने सरकार को निर्देशित करते हुए कहा है कि हर हाल में सरकार को कल से इन पांच जिलों में सख्ती लागू करे। 

इसके साथ हाईकोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार को राज्य में सभी व्यावयसायिक निजी / सरकारी/ अर्ध सरकारी प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश दिया है। जो लोग आवश्यक सेवाएं देते हैं उन्हें छूट दी जाएगी। वित्तीय संस्थान विभाग, चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं, औद्योगिक और वैज्ञानिक प्रतिष्ठान, नगर निगम के कार्यों और सार्वजनिक परिवहन सहित आवश्यक सेवाओं को इस दौरान छूट रहेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Meri shubhkamnay ap ke sath

  • Guest
  • Apr 20 2021 4:27:28:767PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार