सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

RR vs PBKS: रोमांचक मैच में पंजाब ने राजस्थान को दी मात

सैमसन ने 63 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्कों की मदद से 119 रनों की जबर्दस्त पारी खेली. उन्होंने पांचवे विकेट के लिए रियान पराग के साथ ताबड़तोड़ 53 रन जोड़े.

Sudarshan News
  • Apr 13 2021 12:02AM

आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले आज पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हरा दिया. संजू सैमसन ने अंत तक इस मैच को जीतने के लिए मैदान पर डटे रहे लेकिन उनकी शानदार शतकीय पारी भी राजस्थान रॉयल्स को जीत नहीं दिला पायी. सैमसन ने 63 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्कों की मदद से 119 रनों की जबर्दस्त पारी खेली. उन्होंने पांचवे विकेट के लिए रियान पराग के साथ ताबड़तोड़ 53 रन जोड़े.

राजस्थान ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पंजाब ने लोकेश राहुल और दीपक हुड्डा की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 50 गेंदों पर 91 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं दीपक हुड्डा ने 28 गेंदों पर 64 रनों का योगदान दिया.

जवाब में 222 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही राजस्थान की शुरुआत खराब रही और टीम ने पारी की तीसरी ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर स्टोक्स का विकेट गंवा दियाइसके बाद मनन वोहरा भी जल्द ही पैवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए बटलर और कप्तान सैमसन के बीच 45 रनों की साझेदारी हुयी. बटलर 25 रनों के निजी स्कोर पर जॉय रिचर्डसन के हाथों आउट हो गए. लेकिन सैमसन अंत तक क्रीज पर टिके रहे हालांकि उनकी ये पारी नाकाफी रही और वो पारी की अंतिम गेंद पर आउट हो गए. पंजाब की ओर से अर्शदीप ने 3 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट अपने नाम किए.

हुड्डा और राहुल ने खेली शानदार पारी 

इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पंजाब ने लोकेश राहुल और दीपक हुड्डा की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 50 गेंदों पर 91 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं दीपक हुड्डा ने 28 गेंदों पर 64 रनों का योगदान दिया.

पंजाब ने 22 रन के स्कोर पर पंजाब ने मयंक अग्रवाल के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. उन्हें चेतन सकारिया ने आउट किया. इसके बाद क्रीज पर आए क्रिस गेल के साथ सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की शानदार साझेदारी की. गेल को रियान पराग ने 10वें ओवर में 40 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौटाया. अपनी इस पारी में गेल ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. 

गेल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए दीपक हुड्डा ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के किसी भी गेंदबाज को अपने ऊपर हावी होने का मौका नहीं दिया. उन्होंने राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की. हुड्डा को क्रिस मौरिस ने 18वें ओवर में पैवेलियन लौटाया. हुड्डा ने 28 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस आतिशी पारी में 4 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. मौरिस ने इसी ओवर की अंतिम गेंद पर निकोलस पूरन को भी बिना खाता खोले पैवेलियन लौटा दिया. राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया सबसे सफल गेंदबाज रहें. उन्होंने अपने 4 ओवरों में 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा क्रिस मौरिस ने 4 ओवरों में 41 रन देकर 2 विकेट लिए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार