सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Watch IPL 2021 Free Streaming On Hotstar: मैच का समय, कब-कहां कैसे देखें LIVE टेलिकास्ट

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र (2021) की शुरूआत 9 अप्रैल से होगी। इस सत्र का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

Sudarshan News
  • Apr 7 2021 11:48PM

IPL LIVE Streaming Online: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र की शुरूआत होने में 2 दिन बाकी हैं। ऐसे में खिताब पर कब्जा करने के लिए सभी टीमें जमकर अभ्यास कर रही है। इस बार बीसीसीआई शेड्यूल के मुताबिक कोई भी आईपीएल  टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। आईपीएल 2021,  9 अप्रैल से शुरू होकर 30 मई तक चलेगा। इस दौरान सभी 8 टीमों के बीच 56 मैच खेले जाएंगे। आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण कब, कहां और कैसे देख सकते हैं?

कब शुरू होगा आईपीएल 2021 ? 
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र (2021) की शुरूआत 9 अप्रैल से होगी। इस सत्र का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। 

कितने बजे से खेले जाएंगे आईपीएल 2021 के मुकाबले ?
आईपीएल 2021 के मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 से खेले जाएंगे। लेकिन जिन दिन 2 मैच (डबल हेडर) होंगे उस दिन पहले मैच की शुरूआत दोपहर बाद दिन में 3.30 बजे से होगी। आईपीएल 2021 में 11 दिन डबल हेडर ( 1 दिन में 2 मैच) खेले जाएंगे। 

किन  शहरों में खेले जाएंगे आईपीएल 2021 के मैच ?
कोरोना के कहर को देखते हुए इस बार आईपीएल 2021 में सभी मैच सिर्फ 6 शहरों में खेले जाएंगे जिनमें चेन्नई, अहमदाबाद, बैंगलुरु, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं। इनमें से चार शहर ऐसे हैं जहां आईपीएल 2021 के सबसे ज्यादा मुकाबले होंगे। मुंबई में 10, कोलाकाता में 10, बैंगलुरु में 10 जबकि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 8 मैच खेले जाएंगे।

किस चैनल पर देख सकते हैं आईपीएल मैचों का लाइव प्रसारण ?
आईपीएल में खेले जाने वाले सभी मैचों का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास है। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट 1 HD/SD और स्टार स्पोर्ट्स 3 HD/SD में होगा। इसके अलावा मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिज्नी हॉट स्टार पर उपलब्ध रहेगी।

आईपीएल 2021 में कितनी टीमें लेंगी हिस्सा ?
इंडियन प्रीमियर लीग में हमेशा की तरह इस बार भी 8 टीमें भाग ले रही हैं जिनमें चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें शामिल हैं

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार