सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रांची महापौर आशा लकड़ा ने राजधानी में चल रहे सफाई कार्यों का लिया जायज़ा, दिए कई निर्देश

महापौर आशा लकड़ा ने रांची नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या 21, 17, 18 एवं 42 समेत अन्य कई वार्डों में के नाली सफाई का जायजा ली। इस दौरान महापौर आशा लकड़ा ने वार्ड 21 डेली मार्केट के पास नाली में दुकानदार के द्वारा कचरा फेंकने की शिकायत मिली इस पर महापौर ने कहां नाली में कूड़ा फेंकने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रांची ब्यूरो
  • Jun 6 2020 7:33PM

रांची: महापौर आशा लकड़ा ने रांची नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या 21, 17, 18 एवं 42 समेत अन्य कई वार्डों में के नाली सफाई का जायजा ली। इस दौरान महापौर  आशा लकड़ा ने वार्ड 21 डेली मार्केट के पास नाली में दुकानदार के द्वारा कचरा फेंकने की शिकायत मिली इस पर महापौर ने कहां नाली में कूड़ा फेंकने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं वार्ड 17 में नाली के सफाई जल्द पूरी करने  का  सुपरवाइजर को आदेश दी। वार्ड 18 में गहरी नाली एवं अंदर जाकर नाली की सफाई करते सफाई कर्मियों को देख महापौर ने सफाई कर्मियों को  सराहा और प्रोत्साहन की। वही काम करने वाले सफाई कर्मी को जानता से सहयोग करने की अपील की ताकि शहर की वास्तविक सफाई हो सके। साथ ही सफाई कर्मियों ने महापौर को बताया कि प्लास्टिक के कारण नाली ज्यादा गंदा हो रहा है, इस पर महापौर ने कहा इस संबंध में जल्द ही कार्रवाई की जाएगी वार्ड 18 में लोक विहार कॉलोनी में नाली के अतिक्रमण कर निर्माण करने वाले तोड़ने का आदेश दी। वह वार्ड 42 में हिनू चौक के पास जूडको  के द्वारा बनाए जा रहे नाली का कार्य  आधे- अधूरा बना है इस संबंध में महापौर ने  नगर आयुक्त को जूडको के अधिकारियों से बात कर जल्द ठीक करने को कही। महापौर ने अधिकारियों को कही की लोगों की परेशानी न हो इसका ख्याल रखें ।वहीं दुकानदारों के द्वारा नालियों पर अतिक्रमण की गई है इससे परेशानी दुगुनी हो गई है इसे देखते हुए महापौर ने जूडको को दोबारा अधूरी नालियों की तत्काल ठीक  करने का आदेश दिए। साथ ही दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिए ऐसा नहीं करने पर फाइन करने का आदेश दी। महापौर ने 2 दिनों के निरीक्षण में पाया कि लगभग सभी नाली साफ हो गए हैं कुछ बचे हुए नालियों की सफाई हो जाएगी वहीं अन्य छुटे हुए नालियों को बरसात से पूर्व साफ करने का निर्देश दी। महापौर ने दुकानदारों को डस्टबिन रखने को अनिवार्य करने को कही है साथ ही ऐसे दुकानदार जो दुकानों में कूड़े को रोड में फेंकते हैं तो वैसे दुकानदारों को चिन्हित कर फाइन करने का भी आदेश की है। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त मनोज कुमार, सहायक लोक पदाधिकारी किरण कुमारी, सिटी मैनेजर रूपेश कुमार एवं जोनल सुपरवाइजर समेत वार्ड सुपरवाइजर उपस्थित रहे।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार