सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना अपडेट: रामगढ़ से 20 व हजारीबाग से 3 नये कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर हुआ 975

झारखंड में शनिवार शाम रामगढ़ से 20 और हजारीबाग से 3 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है. इनको मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण के केस बढ़कर 975 हो गये हैं.

रांची ब्यूरो
  • Jun 6 2020 7:11PM

रांची: झारखंड में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, नये नये इलाके कोरोना के स्नक्र्मं के ज़द में आते जा रहे हैं. शनिवार शाम रामगढ़ से 20 और हजारीबाग से 3 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है. इनको मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण के केस बढ़कर 975 हो गये हैं. 

इसके पूर्व शनिवार को ही सिमडेगा से 8, रामगढ़ से 1 और लातेहार से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. साथ ही राजधानी रांची से कोरोना के 4 नये केस सामने आये हैं. इनमें तीन का कोरोना टेस्ट प्राइवेट लैब में हुआ था.

जानकारी के अनुसार आज मिले तीन मामलों में एक धुर्वा, एक कांके और एक हिल व्यू हॉस्पिटल में भर्ती मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

राहत की बात ये है कि इनमें से 410 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. यानी राज्य में फिलहाल 529 एक्टिव केस हैं.

इससे पहले शुक्रवार को रिकॉर्ड 93 नये केस सामने आये थे. राज्य के 11 जिलों से ये नये मरीज मिले थे. नये मरीजों में सिमडेगा से 30, हजारीबाग से 24, रामगढ़ से 7, गढवा से 6, लातेहार से 6, कोडरमा से 1, गुमला से 1, जमशेदपुर से 15, धनबाद से 1, रांची से 1 और पलामू से 1 व्यक्ति शामिल हैं.

31 मार्च: राज्य में पहला केस राजधानी के हिंदपीढ़ी में मिला था. यह 22 साल की मलेशियाई महिला थी. यह तबलीगी जमात में शामिल होकर हिंदपीढ़ी में रह रही थी. पुलिस को मिली सूचना के बाद उसे क्वारंटाइन में भेज कर जांच करायी गयी थी, जिसमें उसके पॉजिटिव होने की बात सामने आयी.

2 अप्रैल: हजारीबाग के विष्णुगढ़ में एक शख्स में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. वो कुछ दिनों पहले कोलकाता से लौटा था.

5 अप्रैल: बोकारो से तीसरा केस सामने आया, जहां बांग्लादेश से लौटी एक महिला कोरोना संक्रमित पायी गयी. वह तबलीगी जमात में शामिल हुई थी.

6 अप्रैल: राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी से 54 साल की महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई. कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं. इसके मलेशियाई महिला के सीधे संपर्क में आने की सूचना थी.

9 अप्रैल: एक साथ 9 पॉजिटिव केस आने के बाद झारखंड में कुल मरीजों की संख्या 13 हुई. नये मरीजों में 4 बोकारो जिले के चंद्रपुरा इलाके के थे. 5 रांची के हिन्दपीढ़ी के रहनेवाले थे.

11 अप्रैल: झारखंड एक साथ तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 17 हो गयी. रांची, हजारीबाग व कोडरमा जिला से एक-एक मरीज मिले थे. कोडरमा डीसी के अनुसार जिस मरीज को कोडरमा का बताया गया वह गिरिडीह के धनवार थाना क्षेत्र का था.

12 अप्रैल: झारखंड में कोरोना के दो और मरीजों की पुष्टि हुई. दोनों मरीज बोकारो के गोमिया प्रखंड के साड़म गांव के दलाल टोला के रहने वाले थे.

13 अप्रैल: झारखंड में 13 अप्रैल को पांच और कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इन नये मरीजों में तीन रांची के हैं, जबकि एक बोकारो व एक गिरिडीह जिले का है.

14 अप्रैल: तीन नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई. इनमें दो मरीज रांची के हिन्दपीढ़ी के थे. जबकि एक मरीज सिमडेगा जिले का था. तीनों नये मरीजों का तबलीगी कनेक्शन रहा है.

15 अप्रैल: धनबाद के एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. राज्य में कुल मामले 29 हो गये.

17 अप्रैल: रांची के हिंदपीढ़ी से तीन और कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इनमें एक पति-पत्नी भी शामित थे. कुल मरीजों की संख्या बढ़ कर 32 हो गयी.

18 अप्रैल: धनबाद के एक रेल कर्मी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके अलावा हिंदपीढ़ी से पकड़े गये तबलीगी जमात से जुड़े एक और विदेशी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. यह त्रिनिदाद एंड टोबैगो का रहनेवाला है. राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ कर 34 हो गयी.

19 अप्रैल: झारखंड में सात लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इनमें से छह रांची और एक सिमडेगा का है. रांची के छह मरीजों में एक बेड़ो और पांच हिंदपीढ़ी के हैं. राज्य में मरीजों की संख्या 41 हो गयी.

20 अप्रैल: बोकारो के साड़म में एक बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई जो कोरोना से ही जान गवां चुके व्यक्ति का भाई है. इसी दिन देर शाम दो मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इसमें एक रांची, एक देवघर और एक हजारीबाग का है.

22 अप्रैल: 4 और मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इनमें तीन रांची के व एक गढ़वा का है. रांची के मरीजों में हिन्दपीढ़ी निवासी 28 साल का युवक भी शामिल है जिसका भाई 16 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.23 अप्रैल: रांची में 7 और कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इनमें से 6 हिंदपीढ़ी का और एक बेड़ो का मामला है.

24 अप्रैल: देवघर के एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. उसके कुछ घंटे बाद रांची के हिन्दपीढ़ी से दो और मरीजों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

25 अप्रैल: रांची में चार मरीज और पलामू में 3 मरीज मिले. रांची के मरीजों में 4 हिन्दपीढ़ी के व 1 कांटाटोली का. पलामू के तीनों मरीज लेस्लीगंज के.

26 अप्रैल: कुल 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि. इनमें पांच नर्सें भी शामिल. गढ़वा के दो बच्चे पॉजिटिव मिले जो पूर्व में मिले मरीज के बेटे हैं. एक मामला जामताड़ा से भी सामने आया.

27 अप्रैल: कुल 20 मामले सामने आये. यह एक दिन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सर्वाधिक संख्या रही. कुल संख्या 103 हो गयी.

29 अप्रैल: दो मरीजों का पता चला जिसमें एक जामताड़ा का है. राज्य में संख्या हुई 107.

30 अप्रैल: एक गर्भवती समेत तीन मरीज रांची से मिले. एक मरीज गोड्डा में मिला. आंकड़ा 111 पहुंचा.

01 मई: दो नये रांची के हिन्दपीढ़ी से मिले. राज्य का आंकड़ा 113 पहुंचा.

01 मई: देवघर में कोरोना का दो नये मरीज मिले. राज्य का आंकड़ा हुआ 115.

05 मई: रांची के हिन्दपीढ़ी से 8 मरीजों की पुष्टि. दो मरीज दुमका से मिले. राज्य में संक्रमण के मामले हुए 125.

06 मई: दो नये कोरोना मरीज मिले. इसमें एक रिम्स का स्टाफ, जबकि दूसरा हिन्दपीढ़ी का निवासी. राज्य में संक्रमण के मामले 127 हुए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार