सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना संकट में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्य का पेश किया है देश और राज्य में अनूठा मिसाल: बाबूलाल मरांडी

भारतीय जनता युवा मोर्चा झारखंड प्रदेश द्वारा भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित 'युवा संकल्प रैली' को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी एवं धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने संबोधित किया ।

अरविन्द प्रताप, स्टेट ब्यूरो हेड
  • Jun 6 2020 5:04PM

रांची: भारतीय जनता युवा मोर्चा झारखंड प्रदेश द्वारा भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित 'युवा संकल्प रैली' को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी एवं धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने संबोधित किया ।  रैलीे के संबोधन से पूर्व कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने बाबूलाल मरांडी को अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया।इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह, राकेश चौधरी, प्रदेश महामंत्री राज श्रीवास्तव, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी राहुल अवस्थी, प्रदेश मंत्री रूपेश सिन्हा उपस्थित थे ।
रैली को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा देश में जब जब विपदा आई है तब तक जरूरतमंदों की सेवा करने वालों में सबसे पहली पंक्ति में खड़े होकर सेवा का कार्य किया है। इसको रोना संकट में भी भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में जरूरतमंदों की सेवा कर अनूठा मिसाल पेश किया है और यह अनवरत जारी है।इस विपदा में जहां वर्तमान झारखंड की हेमंत सरकार हर मोर्चे पर विफल रही वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रदेश भर में अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए लगभग 150000 (डेढ़ लाख )लोगों तक सुखा राशन पहुंचाया। राज्य के विभिन्न जिला एवं मंडलों में सामुदायिक किचन चलाकर लोगों को पका हुआ भोजन खिलाया ।यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी जी मोदी जी के हाथों को मजबूत करने के लिए 21800 लोगों को प्रेरित कर लगभग 48 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष में योगदान कराया। कोरोना संकट में सुरक्षा कवच के रूप में काम कर रहे आरोग्य सेतु एप्प को भी पूरे प्रदेश भर में 66000 लोगों को डाउनलोड कराया गया। इस ऐतिहासिक सेवा कार्य के लिए बाबूलाल मरांडी ने भाजयुमो के प्रदेश भर के एक एक कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि सच में भाजयुमो मैं पूरे प्रदेश में ऐतिहासिक सेवा का कार्य किया है ।
इस कोरोना संकट में जिस प्रकार अपनी जान को जोखिम में डालकर कोरोना योद्धा के रूप में डॉक्टर,नर्स ,पुलिसकर्मी, बैंक कर्मी ,स्वास्थ्य कर्मी,स्वच्छताकर्मी ने जिस प्रकार लोगों की सेवा की है वह सच में अद्भुत है और अकल्पनीय है। उनसभी कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में 408 स्थानों पर कोरोना योद्धाओं को सम्मानित कर एक बड़ा उदाहरण प्रस्तुत किया है।
उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संकट अभी टला नहीं है हमें मोदी जी के स्वयं बचना और लोगों को भी बचाना एवं 2 गज की दूरी बहुत जरूरी, इस आह्वान को राज्य के जन जन तक पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी युवा मोर्चा के कंधों पर है ।उन्होंने हेमंत सरकार को हर मोर्चे पर विफल करा देते हुए कहा कि राज्य में आ रहे प्रवासी मजदूरों के लिए बने कोरेन टाइन सेंटरों की व्यवस्था बेहद खराब है लोगों को न ठीक से भोजन मिल रहा है नहीं ठीक प्रकार से रहने की व्यवस्था है। वर्तमान सरकार सुविधा देने के बजाय अधिकतर लोगों को होम कोरेन टाइन में भेज रही है ।वहीं भाजयुमो के कार्यकर्ता कोरेन टाइन सेंटरों में जा जा कर एवं हाईवे रिलीफ सेंटरों के माध्यम से प्रवासी मजदूर भाइयों की हर संभव सहायता पहुंचाने में दिन-रात हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि देश की जनता आज मोदी जी के साथ जहां वर्षों से लंबित राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हुआ वहीं जम्मू कश्मीर से धारा 370 35a को हटाकर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बना दिया गया। यह मोदी जी ने देश को बहुत बड़ी सौगात दी है। उन्होंने कहा किस कोरोना संकट में जहां विश्व भर की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है वहीं प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए देश के विभिन्न सेक्टरों में 20 लाख रुपये का विशेष आर्थिक पैकेज देश को प्रदान किया ।वहीं देश की जनता ने मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को भी आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है ।उन्होंने सभी से आग्रह किया कि देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सभी स्वदेशी सामानों का उपयोग करें ।
रैली को संबोधित करते हुए धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना संकट में युवा मोर्चा के सेवा कार्यो की जितनी सराहना की जाए वह कम ही होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा कोरोना संकट से लोगों को बचाने के लिए देश में लगाए गए जनता कर्फ्यू से लेकर लॉक डाउन तक के कदम की सराहना पूरी दुनिया कर रही है ।उन्होंने वर्तमान हेमंत सरकार पर जनता के जनादेश छलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है ।
रैली की अगुवाई कर रहे भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि हम युवा मोर्चा के कार्यकर्ता राष्ट्रभक्ति भावना से ओतप्रोत हैं देश सेवा-समाज सेवा हमारा धर्म है ।हम जरूरतमंदों की सेवा अनवरत जारी रखेंगे। उन्होंने प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को सेवा कार्य के लिए बधाई दिया एवं आगे जारी रखने का आह्वान भी किया।
रैली में कुछ युवाओं ने अपने पूर्व मुख्यमंत्री से सवाल भी किए जिसका उत्तर बाबूलाल जी ने दिया 
धनबाद से अश्विनी पांडे ने सवाल पूछा -कि राज्य में कोरेन टाइन सेंटरों की बदहाल व्यवस्था एवं बरती जा रही लापरवाही का जिम्मेदार कौन राज्य सरकार या केंद्र सरकार ?
बाबूलाल मरांडी का उत्तर- कोरेन टाइन सेंटर चलाना, सैंपल जांच कराना ,प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है ।केंद्र सरकार मदद कर सकती है।इसलिए इस बदहाली का जिम्मेदार राज्य सरकार है।
 दूसरा सवाल -दीपिका शर्मा- कोरोना काल में केंद्र सरकार की क्या उपलब्धि है ,कब तक खत्म होगा कोरोना ?
बाबूलाल मरांडी का उत्तर- केंद्र सरकार शुरुआती दौर से ही जनता कर्फ्यू लगाने का आग्रह किया और देश की जनता ने इसे स्वीकारते हुए लगातार लगाए गए लॉक डाउन का अनुपालन किया जिससे कोरोना की चेन टूटने में ऐतिहासिक कदम साबित हुआ। जिसे दुनिया भर ने सराहा। हमें 2 गज की दूरी बहुत जरूरी और फेस कवर का उपयोग करने का जो आह्वान मोदी जी ने किया है उसे हमसबको आत्मसात कर पालन करना होगा तभी हम कोरोना को हरा पाएंगे ।
इस अवसर पर धनबाद भाजपा के जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह भाजयुमो जिला अध्यक्ष कमलेश सिंह महामंत्री तमाल राय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह जानकारी भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी निशिकान्त चौहान ने दी।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार