सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

निसर्ग का असर, 3 से 5 जून के बीच होगी बारिश मध्यप्रदेश में

प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए, भोपाल में भी लोगों को गर्मी से राहत

Bharat
  • Jun 3 2020 9:08PM
भारत, मध्यप्रदेश

 मध्य प्रदेश में अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान के कारण इसका सबसे ज्यादा असर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों के अलावा भोपाल में भी देखने का मिल सकता है। इससे इन स्थानों पर कहीं कहीं भारी बारिश के साथ लगभग 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं भी चलने की संभावना है। इसके अलावा इस तूफान से प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है।  इसका प्रभाव तीन दिन तक पूरे राज्य में दिखाई देगा। 
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक एके शुक्ला ने अरब सागर के उठा चक्रवाती तूफान कल महाराष्ट्र के मुंबई के समीप अलीबाग तट पर टकरा सकता है। चक्रवाती तूफान का क्षेत्र पंजीम गोवा से 380 किलोमीटर दूर पश्चिम उत्तर पश्चिम में स्थित है। इसके आगे और तीव्र चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। यह तूफान अभी उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ेगा। 
इससे पूरे मध्यप्रदेश में 3 जून से लेकर 5 जून तक बारिश होगी। तीन जून को हल्की बारिश होगी, जबकि 4 जून को अधिक बारिश की चेतावनी दी गई है। बारिश के साथ तेज हवाएं भी रहेंगी। इसके बाद 5 जून को बारिश में कमी आएगी, क्योंकि तूफान का असर कमजोर हो जाएगा। तूफान के कारण बारिश तो होगी, लेकिन यह प्री मानसून नहीं।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार