सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मार्कस ट्रेस्कॉथिक को इंग्लैंड ने बनाया बल्लेबाजी कोच

ईसीबी ने पूर्व क्रिकेटर और बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कॉथिक को इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया. इसके साथ-साथ ईसीबी ने इंग्लैंड के नए तेज गेंदबाजी कोच और स्पिन गेंदबाजी कोच के नाम का ऐलान भी किया.

Sudarshan News
  • Mar 1 2021 6:10PM

भारत की स्पिनर्स की मददगार पिचों पर परेशान इंग्लैंड बल्लेबाजों के लिए अब ईसीबी ने नए बैटिंग कोच का ऐलान किया है. सोमवार को ईसीबी ने पूर्व क्रिकेटर और बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कॉथिक को इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया. इसके साथ-साथ ईसीबी ने इंग्लैंड के नए तेज गेंदबाजी कोच और स्पिन गेंदबाजी कोच के नाम का ऐलान भी किया.

ईसीबी ने जॉन लुईस को तेज गेंदबाजी कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर जीतन पटेल को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. मार्कस ट्रेसकॉथिक की बात करें तो वो समरसेट और इंग्लैंड के लिए गजब का प्रदर्शन कर चुके हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए. मार्कस ट्रेस्कॉथिक मार्च के तीसरे हफ्ते में अपना पद संभाल सकते हैं. ट्रेसकॉथिक समरसेट के सहायक कोच थे और उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है. ग्लूस्टरशर के पूर्व तेज गेंदबाज जॉन लुईस को तेज गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है और जीतन पटेल अब इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी होंगे. वो इससे पहले कुछ सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच रहे हैं.

ट्रेसकॉथिक, जीतन पटेल और जॉन लुईस बदलेंगे इंग्लैंड की बल्लेबाजी-गेंदबाजी?
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट ने कहा, 'मैं इतने बेहतरीन खिलाड़ियों को इंग्लैंड क्रिकेट टीम से जोड़कर बेहद खुश हूं. मार्कस, जॉन और जीतन ने उच्च स्तर पर अपना काम दिखाया है. कार्ल हॉपकिंसन जो कि इंग्लैंड के फील्डिंग कोच हैं उनके साथ ये तीनों इंग्लैंड की टीम को और मजबूत बनाएंगे.'

मार्कस ट्रेसकॉथिक के सामने बतौर बल्लेबाजी कोच काफी चुनौतियां रहने वाली हैं. इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम तो जबर्दस्त है लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लिश बल्लेबाजों का रहा है, वो चिंता का विषय जरूर होगा. देखते हैं वो कैसे इसमें सुधार करते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार