सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाओं में 2 जवान शहीद, 1 घायल

इस घटना में कनेर उसेंडी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि जब घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला जा रहा था तब रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई.

Sudarshan News
  • Feb 25 2021 10:51PM
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Naxal Attack) के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में तीन अलग-अलग घटनाओं में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) के एक जवान समेत दो जवान शहीद हो गए तथा एक अन्य जवान घायल हो गया है. दो घटनाएं IED ब्लास्ट और एक मुठभेड़ की है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बुधवार को बताया कि जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र में आईटीबीपी के जवान तथा डीआरजी के जवान की मृत्यु हुई है. वहीं, कुकराझर थाना क्षेत्र में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का जवान घायल हो गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी की 53वीं बटालियन के जवानों को सोनपुर थाना क्षेत्र में गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल के जवान जब क्षेत्र में बारूदी सुरंगों की तलाश के अभियान पर थे, तभी वापसी के दौरान एक नाले के समीप पाइप बम में विस्फोट हो गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में जवान एल बालचंद्र की मृत्यु हो गई. सुंदरराज ने बताया कि एक अन्य घटना में सोनपुर थाना क्षेत्र में ही कुकुर गांव के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी. घटना में डीआरजी के जवान कांकेर उसेंडी शहीद हो गए.

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में डीआरजी के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था. दल के जवान जब कुकुर गांव के करीब थे, तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी. इस घटना में कनेर उसेंडी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि जब घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला जा रहा था तब रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में जिले के कुकराझर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान बांकेश्वर पैकरा घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घटना के बाद घायल जवान को नारायणपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार