सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

टूलकिट केस: दिशा रवि को कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

इससे पहले अदालत ने 14 फरवरी को दिशा को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. दिल्ली पुलिस ने जलवायु कार्यकर्ता को 13 फरवरी को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया था.

Sudarshan News
  • Feb 22 2021 5:10PM

टूलकिट केस में दिल्ली की एक अदालत ने जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस ने दिशा रवि की  5 दिन की अतिरिक्त पुलिस हिरासत की मांग की थी.

पुलिस टूलकिट केस में अन्य आरोपियों के साथ आमने-सामने बैठाकर दिशा रवि से पूछताछ करना चाहती है. आज ही दिल्ली पुलिस ने वकील निकिता जैकब और इंजीनियर शांतनु मुलुक से पूछताछ की है.

अधिकारी ने बताया, ‘‘जैकब और मुलुक को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिए गए थे और टूलकिट मामले में उनकी कथित भूमिका के संबंध में फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है.’’

दिल्ली पुलिस किसानों के आंदोलन के समर्थन में पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा साझा किए गए ‘‘टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट’’ की जांच कर रही है.

बता दें कि दिशा रवि को शुक्रवार को अदालत ने तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद आज दिशा को अदालत में पेश किया गया और पुलिस ने पांच दिनों की रिमांड की मांग की.

इससे पहले अदालत ने 14 फरवरी को दिशा को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. दिल्ली पुलिस ने  जलवायु कार्यकर्ता को 13 फरवरी को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया था.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Thanks,very Good.RashtraBirodhi Disha Ravi ko Hard Fast conviction milna chahiye.

  • Guest
  • Feb 22 2021 5:58:11:760PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार