सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एक साल बाद खुले स्कूल

लंबे समय के इंतजार के बाद आज गौतमबुद्ध नगर के सभी कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खुल गए हैं।

Anchal Yadav
  • Feb 10 2021 10:06PM
लंबे समय के इंतजार के बाद आज गौतमबुद्ध नगर के सभी कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खुल गए हैं। करीब 11 महीनों के लंबे इंतजार के बाद जिले के स्कूलों में पहुंचकर बच्चों ने रौनक बढ़ा दी है। बच्चों को स्कूल में एंट्री देने से पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिंग जांच हुई है। सभी छात्राओं को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूल में पढ़ाया जाना शुरू कर दिया है। बुधवार यानी आज से जिले के सभी छठी क्लास से लेकर आठवीं क्लास तक के स्कूल खुल चुके हैं। स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जा रहा है। हर एक छात्र के चेहरे पर मास्क अनिवार्य है। इसके अलावा सैनिटाइजेशन का भी उपयोग किया जा रहा है। 

नोएडा सेक्टर-12 में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य एसएस वरुण ने बताया कि बोर्ड परीक्षा नजदीक है। ऐसे में पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। इसलिए हम सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए बच्चों को पढ़ा रहे हैं। बच्चों को स्कूल में भी मास्क मुहैया कराए जा रहे हैं। 

सिर्फ 50 प्रतिशत छात्र ही गए स्कूल
उत्तर प्रदेश शासन के आदेश के बावजूद अभिभावक अपने बच्चों को लेकर काफी जागरूक हैं और उनकी सुरक्षा पर ध्यान दिया जा रहा है। पहले दिन आज सिर्फ 50 प्रतिशत अभिभावकों ने ही अपने बच्चों को स्कूल भेजा है। आपको बता दें कि अभी भी ऑनलाइन क्लासेस अटेंड करने का मौका दिया गया है। 

नोएडा में स्थित एस्टर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य प्रीति शर्मा का कहना है कि स्कूल प्रशासन ने बच्चों को कोविड-19 से बचाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही क्लास में बैठाया जाएगा। इसके साथ ही बार बार हाथों को साफ किया जाएगा। आपको बता दें कि प्रदेश में स्थित सभी प्राइवेट स्कूल योगी आदित्यनाथ सरकार से कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक की क्लास खोलने की मांग कर रहे थे। हालांकि पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने कक्षा 9 से लेकर 12 तक की कक्षाएं खोलने का आदेश दे दिया था। अब कक्षा 6 से लेकर आठवीं क्लास तक को खोलने का आदेश भी दे दिया है। प्राइवेट स्कूलों का कहना है कि घर में रहकर बच्चों के भविष्य पर गहरा असर पड़ रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार